दन्तेवाड़ा

दाह संस्कार के लिए नहीं कोई जगह, एनएमडीसी चेकपोस्ट का घेराव
20-Apr-2021 8:57 PM (101)
 दाह संस्कार के लिए नहीं कोई जगह, एनएमडीसी चेकपोस्ट का घेराव

   पालिकाध्यक्ष की पहल रंग लाई, बैठक के बाद जगह हुई सुनिश्चित    

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 20 अप्रैल।   कोविड से मौत होने के बाद बचेली नगर में शव दहन के लिए कोई स्थान नही है। सोमवार को कोविड से व्यक्ति के मौत होने पर उनके शव को दहन के लिए जगह होने को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष पूजा साव के नेतृत्व में सभी जनप्रतिनिधयो ने एनएमडीसी चेक पोस्ट का घेराव कर एनएमडीसी से जगह दिये जाने की मंाग की गई। पूजा साव ने कहा कि  एनएमडीसी दाह संस्कार के लिए खदान क्षेत्र में जगह दे, अन्यथा चेक पोस्ट में ही किया जायेगा। यह मामला तूल पकडऩे के बाद जिला कलेक्टर के दिशा निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रकाश कुमार भारद्वाज की उपस्थिति में एनएमडीसी के अधिकारियो व जनप्रतिनिधियो के बीच बैठक हुई, जिसके बाद दाह संस्कार के लिए जगह सुनिश्वित हो पाया। 

पिछले एक वर्ष से पालिकाध्यक्ष पूजा साव ने कोविड से मौत होने पर उनके दाह संस्कार के लिए जगह देने की मंाग एनएमडीसी से करते रहे है। इस संबंध में पालिका कार्यालय में कई बार एनएमडीसी के अधिकारियो के साथ बैठक भी रखी गई थी। जगह देने के मुद्दे को भी बैठक में रखा गया।

 गौरतलब है कि  कोरोना काल के एक साल होने के बाद भी कोविड से मृत्यु उपरातं शव को अंतिम संस्कार किये जाने के लिए नगरीय क्षेत्र में मुस्लिम कब्रिस्तान के अलावा दूसरा कोई विकल्प नही है। इसके अलावा नगर मे कोई जगह नही था। कई बार एनएमडीसी से इसपर मांग की गई थी की कोविड के केस में जगह दिया जाये। सोमवार को कोविड से मृत्यु होने पर दाह संस्कार के लिए स्थान नही होने को लेकर एनएमडीसी सें माग करते हुए आक्रोशित लोगो ने एनएमडीसी चेकपोस्ट का घेराव किया था।

अन्य पोस्ट

Comments