सरगुजा

भाजपा नेताओं ने स्वास्थ्य सुविधा के गिरते स्तर पर जताई चिंता
21-Apr-2021 9:09 PM (28)
 भाजपा नेताओं ने स्वास्थ्य सुविधा के गिरते स्तर पर जताई चिंता

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अंबिकापुर, 21 अप्रैल। भाजपा सरगुजा जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता और प्रशांत त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से विज्ञप्ति जारी कर जिले में स्वास्थ्य सुविधा के गिरते स्तर पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय एवं मेडिकल कॉलेज की यह स्थिति है कि बाहर से लोग ऑटो से आकर चिकित्सालय परिसर में घंटों इंतजार कर रहे हैं कि कब उन्हें कोरोना वार्ड में भर्ती मिल जाए. ऐसे गंभीर पेशेंट आ रहे हैं, जिन्हें वेंटिलेटर की जरूरत है लेकिन नजारा यह रहा है कि ओवरलोड के कारण वहां के स्वास्थ्य कर्मी मरीजों को वापस भेज रहे हैं। स्थिति यह है कि भर्ती के लिए खिडक़ी पर पर्ची काटने से इंकार किया जा रहा है।

गांव में स्वास्थ्य सुविधा अति खराब और निम्न स्तर के होने से भागकर मरीज और उनके परिजन शहर अंबिकापुर आ रहे हैं, पर न उन्हें प्रारंभिक उपचार के लिए वार्ड में जगह मिल पा रहा है और ना गंभीर मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में। पहले से भर्ती हार्ट, किडनी आदि के मरीजों पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है और ऐसी स्थिति पूरे छत्तीसगढ़ में है।

बड़े शहर बिलासपुर यहां तक की राजधानी रायपुर में भी ब्रांड की दवाइयां नहीं मिल पा रही है और इस मौके का फायदा उठाकर दवाई कंपनी एवं दवा दुकानें जैसे 700 रुपए की ऑक्सीमीटर की कीमत 2000 रुपये से ज्यादा वसूल कर मनमानी कर रहे हैं। कोरोना में कारगर होने वाली दवाइयां दुर्लभ हो गयी है। इन दवाइयों के लिए लोग भटकते फिर रहे हैं। मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के परिजनों की दुर्गति इस कदर है कि उन्हें संक्रमित मरीजों को खुद ही भोजन और दवा खिलाने जाना पड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री के गृह नगर में मरीज और उनके परिजनों की ऐसी दुर्दशा चिंताजनक है।

प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा को प्रथम प्राथमिकता देते हुए गांव-गांव में भी सार्थक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की अपील की है।

अन्य पोस्ट

Comments