सरगुजा

मंत्री अमरजीत के प्रयासों से सीतापुर में खुला कोरोना केयर सेंटर
21-Apr-2021 9:23 PM (22)
 मंत्री अमरजीत के प्रयासों से सीतापुर में खुला कोरोना केयर सेंटर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 21 अप्रैल। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के प्रयासों से सीतापुर में कोविड केयर सेंटर आरंभ हो गया है। यहां माइल्ड से मॉडरेट लक्षण वाले मरीजों की समुचित देखभाल की जा सकेगी। इस कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन सहित अन्य ज़रूरी उपकरण उपलब्ध करवा दिये गये हैं।

सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक व खाद्य मंत्री श्री भगत ने बताया कि गांवों में भी कोरोना के मामले आ रहे हैं। पहले यहां से माइल्ड और मॉडरेट लक्षण वाले मरीज़ों को अम्बिकापुर रेफर करना पड़ता था। यहां के लोगों की ज़रूरत को देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और उनके दिशानिर्देशों के अनुरूप यहां कोविड केयर सेंटर बनाया। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में उन्होंने कोविड हेतु चिकित्सा, जांच व सुरक्षा उपकरण सीतापुर भिजवाया था। सीतापुर क्षेत्र के लिये कोविड उपचार,जाँच व सुरक्षा सामग्री भिजवाई। इन सामग्रियों को बतौली व मैनपाट क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचाया गया। अब सीतापुर में कोविड केयर केंद्र आरंभ होने से क्षेत्रवासियो को बड़ी राहत मिली है।

बस्तर में लग चुके कोरोना वैक्सीन के 1 लाख 55 हजार से अधिक डोज

जगदलपुर, 21 अप्रैल। बस्तर जिले में 20 अप्रैल तक कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन के 1 लाख 55 हजार से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 लाख 42 हजार 574 हितग्राहियों ने कोरोना का टीका अब तक लगा लिया है। इनमें 11738 स्वास्थ्य कर्मियों ने पहला डोज और 7434 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीके का दूसरा डोज लगा लिया है।

इसी तरह 13 हजार 97 फ्रंटलाइन वर्करों ने टीके का पहला और 7 हजार 485 फ्रंटलाइन वर्करों ने दूसरा डोज लगा लिया है। 1 लाख 10 हजार 625 नागरिकों ने टीके का पहला डोज और 5 हजार 385 नागरिकों ने दूसरा डोज लगवा लिया है।

अन्य पोस्ट

Comments