कोरिया

कोरिया में स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट
26-Apr-2021 7:11 PM (44)
कोरिया में स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
मनेंद्रगढ़, 26 अपै्रल।
कोरिया जिले में ऑक्सीजन की कमी से किसी कोरोना मरीज की जान न जाए इसकी चिंता करते हुए विधायक गुलाब कमरो ने कोरिया जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को एवं कोरोना मरीजों के लिए दवाइयों की समुचित व्यवस्था करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखा है। विधायक गुलाब कमरो की पहल पर कोरिया जिले में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होगा जो कोरिया वासियों के लिए एक बहुत बड़ी राहत भरी खबर है। कोरिया जिले में ऑक्सीजन प्लांट के लिए कोरिया जिले के कलेक्टर एसएन राठौर ने डीएमएफ फंड से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने हेतु 3 करोड़ 22 लाख 37 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है।

कोरिया जिले में माइक्रोप्रोसेसर बेस्ड ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने की प्रशासकीय स्वीकृति मिलने पर सविप्रा उपाध्यक्ष व विधायक  गुलाब कमरो ने सीएम भूपेश बघेल, सांसद ज्योत्सना महंत, प्रभारी मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया व कलेक्टर कोरिया एस एन राठौर का आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया है।

विधायक गुलाब कमरो की पहल पर कोविड अस्पताल आमाखेरवा में कोविड मरीजों को सर्व सुविधा युक्त 15 ऑक्सीजन बिस्तर उपलब्ध हो सकेंगे। 
कोरोना महामारी में भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र सहित संपूर्ण कोरिया जिले के कोविड मरीजो की बेहतर ईलाज व सुविधाओं को लेकर गुलाब कमरो ने स्वास्थ्य सचिव रेणु जे पिल्ले से विस्तार से चर्चा  की है। विधायक गुलाब कमरो ने स्वास्थ्य सचिव से कोरिया जिले में ऑक्सीजन प्लांट व पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन व्यवस्था उपलब्ध कराने के  संबंध में चर्चा की है।
 

अन्य पोस्ट

Comments