दुर्ग

स्टेशनरी दुकानों को खोलने विधायक को एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन
03-May-2021 5:26 PM (47)
स्टेशनरी दुकानों को खोलने विधायक  को एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 3 मई।
दुर्ग एनएसयूआई के जिला कार्यकारणी अध्यक्ष सोनू साहू ने दुर्ग शहर विधायक अरूण वोरा से मिलकर विश्वविद्यालय में होने वाले परीक्षा को देखते हुए पुस्तकें एवं स्टेशनरी सामग्री की दुकान खोलने के लिए ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि कुछ दिनों पूर्व राज्य सरकार उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालय की परीक्षा ऑनलाइन के माध्यम से ले जाने की आदेश जारी किया गया था। इसी आदेशानुसार हेमचंद यादव विश्वविद्यालय सहित अन्य विश्वविद्यालयों की ऑनलाइन परीक्षा 5 मई से प्रारंभ होने वाली है। जिसकी तैयारी के लिए छात्र छात्राओं को उत्तर पुस्तिका विषय संबंधित किताबें फोटोकॉपी इंटरनेट की दुकानों सहित अन्य स्टेशनरी सामग्रियों की आवश्यकता पढ़ती है, किन्तु कोरोना के संक्रमण के दृष्टिगत पूरे दुर्ग जिले में लॉकडाउन लगा है। जिसके चलते विभिन्न प्रतिष्ठान दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश है।

महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं की आगामी परीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए उपयुक्त आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए परीक्षा की तैयारी के लिए नगरी निकाय क्षेत्रों में छात्र-छात्राओं के लिए स्टेशनरी दुकानों को प्रात: 8 से दोपहर 12 बजे तक कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कुछ समय की रियायत दी जावे। जिससे छात्रा अपनी लेखन सामग्री खरीद सके। 
इस विषय को गंभीरता से लेते हुए तत्काल अरूण वोरा ने दुर्ग कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर विचार करके पुस्तकों व अन्य स्टेशनरी दुकानों को खोलने के साथ ही कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रख उन्होंने इस दौरान सबंधित दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मास्क सेनेटाईजर का उपयोग कर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 रियायत देकर छात्रों को राहत देने के लिए निवेदन किया।
 

अन्य पोस्ट

Comments