सरगुजा

कोविड वार्ड में वार्डबॉय द्वारा की जा रही है शवों की शिफ्टिंग
03-May-2021 7:06 PM (38)
कोविड वार्ड में वार्डबॉय द्वारा  की जा रही है शवों की शिफ्टिंग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 3मई।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में जब कोई कोरोना मरीज जंग हार जाता है तो मृतक के पार्थिव शरीर को बेड से उठाकर  मरच्यूरी या एम्बुलेंस में शिफ्ट करने काम वार्डबॉय द्वारा ही किया जा रहा है।

जिला प्रशासन के ओर से नियुक्त कोविड वार्ड के नोडल अधिकारी और डिप्टी कलेक्टर अनमोल टोप्पो ने बताया कि कोविड वार्ड में वार्डबॉय तथा अन्य कार्य के लिए जीवन दीप समिति के नियमिय कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

नगर निगम के द्वारा भी कर्मचारी उपलब्ध कराए गए थे किंतु कुछ कारणवश वे अभी नही आ रहे है। उन्होंने बताया कि अस्पताल का मरच्यूरी कक्ष कोविड वार्ड से दूर होने के कारण किसी कोरोना मरीज की मृत्य रात्रि में होने पर उसकी पार्थिव शरीर को  मरच्यूरी न ले जाकर वार्डबॉय द्वारा तत्काल वार्ड के पास स्थित एक कोल्ड कक्ष में रखा जाता है वही दिन मे मृत्यु होने वार्ड बॉय द्वारा  शव को मरच्यूरी में ही  रखा  जाता है। 

उल्लेखनीय है कि केलक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार कोविड  वार्ड की निगरानी सेंट्रलाइज सिस्टम से की जा रही है। वार्ड में स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए अंतिम वर्ष के  छात्रों की भी डयूटी लगाई गई है। चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की व्यवस्था जीवन दीप समिति तथा नगर निगम से भी की जा रही है।
 

अन्य पोस्ट

Comments