दन्तेवाड़ा

डेनेक्स ने बेचे सवा करोड़ के कपड़े
03-May-2021 8:14 PM (44)
 डेनेक्स ने बेचे सवा करोड़ के कपड़े

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 दंतेवाड़ा, 3 मई। दंतेवाड़ा के ब्रांड डेनेक्स ने बेंगलुरु की एक कम्पनी को 1 करोड़ 20 लाख रुपए का माल बेचा है, जो सोमवार की शाम दंतेवाड़ा से रवाना किया गया। इसके अतिरिक्त 6 लाख रूपए का माल ट्राइफेड के लिए भी रवाना किया गया। बेंगलुरु की एक कम्पनी के द्वारा डेनेक्स निर्मित कपड़ों को देश के लीडिंग फैशन ब्रांड्स में भेजा जाएगा, जहां से ऑनलाईन माध्यमों से देशभर के ग्राहक इसकी खरीदी कर सकते हैं।

डेनेक्स के शुभारंभ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी डेनेक्स की तारीफ करते हुए कहा था कि जल्द ही इसका नाम देश विदेश में भी चमकेगा। उनके हौसला अफजाई और कलेक्टर दीपक सोनी के मार्गदर्शन में आदिवासी बाहुल्य एवं नक्सल प्रभावित जिले की महिलाओं को ये सुनहरा अवसर मिला है।

 कोविड-19 गाइड लाईन्स का पालन करते हुए सभी महिलाएं निरन्तर काम कर रही हैं और अपने हुनर का लोहा भी मनवा रही है, तभी तो शुभारंभ के इतनी जल्दी बेंगलुरू जैसे बड़े शहर की एक कंपनी ने पूरे 1 करोड़ 30 लाख रूपए का माल खरीदा है। इस माल के बदले वर्तमान में उन्हें 10 लाख 63 हजार रुपए का चेक प्रदाय किया गया है। पहली खेप जाने के बाद उनके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी हुई है और वे सभी और भी लगन से काम करने के लिए जुट गई हैं।

इस अवसर पर डेनेक्स की कर्मवीर महिलाओं का कहना है कि अब वो दिन दूर नहीं, जब हमारा दंतेवाड़ा जिला भी गरीबी मुक्त हो जाएगा। कपड़ों के खेप की रवानगी के अवसर पर डिप्टी कलेक्टर मुकेश गौड़, एडीएफ बसंत कुमार, अभिषेक पंत और डेनेक्स में कार्यरत महिलायें मौजूद रहीं।

अन्य पोस्ट

Comments