कोरिया

पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, जरूरतमंदों तक पहुंचा रही भोजन
04-May-2021 5:23 PM (30)
पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, जरूरतमंदों तक पहुंचा रही भोजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
मनेन्द्रगढ़, 4 मई।
कोरोना काल में ड्यूटी के साथ स्थानीय पुलिस मानवता की मिसाल पेश कर रही है। मात्र एक फोन कॉल पर मनेंद्रगढ़ पुलिस द्वारा हर जरूरतमंद को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसकी सर्वत्र सराहना की जा रही है।

मनेंद्रगढ़ पुलिस थाने में पदस्थ थाना प्रभारी सचिन सिंह ने पहले प्रेशर कुकर से भाप लेने की विधि से पूरे स्टाफ को कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रेरित किया। इसके बाद शहर एवं आसपास आने वाले सभी स्थानों में निवासरत् गरीब और असहाय लोगों को कोरोना काल में हो रही भोजन की समस्या को देखते हुए भोजन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 
थाना प्रभारी ने बताया कि नगर के प्रतिष्ठित व्यपारियों, जनप्रतिनिधियों और आमजनों के सहयोग से यह काम शुरू किया गया है। सभी लोगों द्वारा इस अनुकरणीय कार्य में सहयोग प्रदान किया जा रहा है, जिसकी वजह से हम जरूरतमंदों को दो वक्त का भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से तीन नंबर 7000929213, 7000542512 एवं 7000103319 उपलब्ध कराए हैं, जिनसे बात करके कोई भी व्यक्ति किसी असहाय के लिए भोजन की जानकारी उपलब्ध करा सकता है। उसके बाद थाना स्टाफ द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए संबंधित व्यक्ति को उसके घर पर ही भोजन पहुंचा दिया जाएगा। पुलिस, आमजन, व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई इस अनूठी पहल की समाज का हर वर्ग तारीफ कर रहा है साथ ही नि:शक्त व असहाय जनों को संकट के समय में घर बैठे भोजन प्राप्त होने पर वे इस अनुकरणीय कार्य में शामिल लोगों को आशीष दे रहे हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments