सरगुजा

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना गाईड लाईन अनुपालन की कड़ाई से निगरानी करने के साथ अफवाह और भ्रांतियों को भी दूर करें-सीएम
07-May-2021 7:50 PM (32)
ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना गाईड लाईन अनुपालन की कड़ाई से निगरानी करने के साथ अफवाह और भ्रांतियों को भी दूर करें-सीएम

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से अनुभाग एवं ब्लॉक अफसरों से की बात

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 7 मई।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से से जिले के एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एबीएमओ एवं तहसीलदारों से जिले तथा ब्लॉक में लॉकडाउन की स्थितिए कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए उपलब्ध संसाधनों के बारे में चर्चा की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में विवाह का सीजन चल रहा है। लोग काफी संख्या में एक जगह एकत्रित हो रहे है जिससे गांवों में कोरोना का तेजी से संक्रमण बढ़ा है। उन्होंने कहा कि गॉंव में कोविड गाइडलाइन का पालन कड़ाई से कराएं। सभी एसडीएम तथा तहसीलदार इसकी नियमित मोनिटरिंग करें। इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि स्थानीय सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं। इसी तरह से लोगों में भय व्याप्त करने वाली तथा नकारात्मक खबरें प्रसारित की जा रही हैं। लोगों को ऐसे अफवाहों से जागरूक ओर सतर्क करें।

चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने तेजी से बढ़ते कोरोना के प्रसार के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जिस गांव में कोविड के केस नही हैं या कम हैं वहां गाइडलाइंस के तहत मनरेगा के काम जारी रखने के निर्देश दिए । मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सीतापुर एसडीएम दीपिका नेताम से बात कर क्षेत्र में कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने तथा कोविड मरीजों के उपचार के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बहुत बड़ी जिम्मेदारी आप सब के कंधों में है। आपको पीडि़त मानवता का सेवा करने का अवसर मिला है। अपने आप को सुरक्षित रखते हुए लोगों की सेवा करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वान अम्बिकापुर से एसडीएम प्रदीप साहू, डिप्टी कलेक्टर नीलम टोप्पो, सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया,तहसीलदार ऋतुराज बिसेन तथा सीएसपी एसएस पैकरा, एसडीओपी ग्रामीण चंचल तिवारी तथा सीतापुर स्वान से एसडीएम सुश्री दीपिका नेताम तथा तहसीलदार शशिकांत दुबे जुड़े थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments