सरगुजा

ड्राइवरों को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स की मान्यता देने की मांग
07-May-2021 8:47 PM (48)
 ड्राइवरों को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स की मान्यता देने की मांग

   संभागीय ट्रक मालिक संघ के अध्यक्ष nने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 7 मई। सरगुजा संभागीय ट्रक मालिक संघ के अध्यक्ष रविन्द्र तिवारी ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से ड्राइवरों को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स की मान्यता देने के संदर्भ में ज्ञापन पत्र भेजा है ।

ज्ञापन में मांग की कि वर्तमान कालखंड में कोरोना संक्रमण वैश्विक महामारी की विभीषिका से सभी लोग भयाक्रांत हैं, इस समय में आवश्यक वस्तुओं की कमी ना हो, इसके लिए शासन-प्रशासन पूरे देश में गंभीरता से कार्य कर रही है और इस समय ट्रांसपोर्टरों की भूमिका भी अहम है, लेकिन वर्तमान समय में ट्रक ड्राइवर छुट्टी ले रहे हैं तथा कोरोना समाप्ति के उपरांत ही गाड़ी चलाने हेतु आवेदन कर रहे हैं, जिसके कारण ट्रकों में ड्राइवरों की कमी होती जा रही है और ट्रकों के पहिए थमते जा रहे हैं।

वर्तमान समय की गंभीरता को देखते हुए देश में ऑक्सीजन, दवा, खाद्य पदार्थ एवं कृषि से संबंधित सामानों की कमी ना हो, इसके लिए अनेको परेशानियों के बावजूद राष्ट्रहित में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ट्रक मालिक अपनी ट्रकों को चला रहे हैं, लेकिन ड्राइवरों की कमी ने ट्रांसपोर्टरों की चिंता बढ़ा दी है। वर्तमान समय में ड्राइवर संक्रमित ना हो इसके लिए गंभीरता से विचार किया जाना आवश्यक है। इसके लिए सरगुजा संभागीय ट्रक मालिक संघ की मांग है कि ड्राइवरों को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स की मान्यता देते हुए प्रदेश के सभी सीमाओं में, सभी हाइवे में, सभी चेक पोस्टों में टीकाकरण का केंद्र बना कर ड्राइवरों को टीका प्राथमिकता से लगवा देना चाहिए, जिससे कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित ना हो। उपरोक्त संदर्भ में गंभीरता से अतिशिघ्र विचार करते हुए उचित कार्यवाही करने की मांग स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से की गई है।

अन्य पोस्ट

Comments