रायपुर

वैक्सीन खरीद के लिए कितना भुगतान किया, सरकार बताए-साय
09-May-2021 6:01 PM (60)
  वैक्सीन खरीद के लिए कितना भुगतान किया, सरकार बताए-साय

सीएम का मुलाकात के लिए समय न देना निंदनीय

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 9 मई। प्रदेश भाजपा ने वैक्सीनेशन पर चर्चा के लिए मुलाकात का वक्त नहीं दिए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आलोचना की है। पार्टी ने पूछा कि सरकार ने कितने वैक्सीन का आर्डर दिया, और कितना भुगतान किया।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने वैक्सीनेशन पर चर्चा के लिए सीएम से समय मांगा था। लेकिन सीएम ने 12 तारीख को वर्चुअल बैठक करने का समय दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे गंभीर विषय पर चर्चा के लिए समय नहीं देना निंदनीय है। साय ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश की स्थिति भयावाह है। बस्तर से लेकर सरगुजा तक कोरोना फैल गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इन परिस्थितियों के लिए सीएम जिम्मेदार हैं। वे असम चुनाव प्रचार में लगे रहे, और क्रिकेट देखने में व्यस्त रहे। कोरोना के रोकथाम के लिए गंभीरता पूर्वक प्रयास नहीं किया गया।

साय ने वैक्सीनेशन का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन को मजाक बना दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने पहले भ्रम फैलाया और ग्रामीण इलाकों में लोग वैक्सीनेशन के लिए कतरा रहे हैं। सरकार के कारण ऐसा हो रहा है, जो कि निंदनीय है।

साय ने सुझाव दिया कि वैक्सीनेशन के लिए ऐसी नीति बनाए, जिसमें किसी के साथ भेदभाव न हो। उन्होंने कहा कि अंत्योदय राशन कार्डधारियों के लिए सरल नियम बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कई जगहों पर वैक्सीनेशन के लिए जा रहे लोगों के साथ दुव्र्यवहार किया जा रहा है। सुरक्षा देने और उनका बीमा कराए जाने की मांग की।

श्री साय ने पूछा है कि सरकार ने कब ऑर्डर दिया था और इसके लिए कितना भुगतान किया गया। यह सार्वजनिक किया जाना चाहिए। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि रायपुर पश्चिम और उत्तर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वैक्सीन लगाए जाने के लिए टोकन बांटे जा रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments