रायगढ़

जेएसपीएल में ऊंचाई से गिरने से हुई मजदूर की मौत
09-May-2021 10:22 PM (42)
जेएसपीएल में ऊंचाई से गिरने से हुई मजदूर की मौत

कम्पनी मैनेजर, असि. मैनेजर, ठेकेदार व सुपरवाईजर पर एफआईआर  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायगढ़, 9 मई। जेएसपीएल में ऊंचाई से गिरकर श्रमिक की मौत हो जाने के मामले में मर्ग जांच पर पुलिस ने कंपनी के असिस्टेंड मैनेजर, ठेकेदार व सुपरवाईजर पर जुर्म पंजीबद्ध कर लिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मृतक प्रदीप कुमार प्रधान पिता मनोज प्रधान (26) किरोड़ीमलनगर पतरापाली थाना कोतरारोड की मौत की जांच पर पाया गया कि प्रदीप कुमार प्रधान, एसएलव्ही इंजीनियरिंग वर्कस कंपनी के ठेकेदार सतीष नायक के अंडर में जेएसपीएम कंपनी पतरापाली के एसएमएस 2 के डक्ट लाईन में लायेन्सर का काम करता था। गत 21 अपै्रल की रात्रि 8 बजे प्रदीप ड्यूटी पर गया था, जेएसपीएल कंपनी के मैनेजर निशांत, असि. मैनेजर अविनाश आर्य, आमिल सोहेल, ठेकेदार सतीष नायक के सुपरवाईजर बाटागोड कृष्णा के देखरेख में कुलिंग डक्ट में संजय अग्रवाल, प्रदीप दोनों सेफ्टी सुरक्षा हेतु बेल्ट पहने बगैर 22 से 25 मीटर उचाई में चढ़ कर डक्ट पाईप अंदर घुस कर पाईप कटिंग का काम कर रहे थे, तभी तकरीबन 9.40 बजे प्रदीप प्रधान का पैर फिसल जाने से पाईप अंदर से 22-25 मीटर उंचाई से चेम्बर डक्ट पर गिरने से उसके सिर में गंभीर चोट आई, जिसे जिंदल अस्पताल एम्बुलेंस से भेजा गया, जहां डाक्टर ने उसको चेक कर मृत घोषित किया गया। 

पीएम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु उंचाई से गिरने से सिर में गंभीर चोट लगने से मृत्यु होना लेख किये है। मर्ग जांच पर जेपीएल कंपनी के मैनेजर निशांत, असि. मैनेजर अविनाश आर्य, आमिल सोहेल, सुपरवाईजर बाटागोड कृष्णा एवं कारखाना प्रंबधन के द्वारा लापरवाहीपूर्वक बिना सेफ्टी सुरक्षा के प्रदीप (मृतक) को काम करवाने से दुर्घटना घटित हुई। घटना के संबंध में आरोपियों के विरूद्ध  अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments