सरगुजा

शराब की होम डिलीवरी व्यापारियों के साथ धोखा-शुभम
10-May-2021 11:48 AM (42)
 शराब की होम डिलीवरी व्यापारियों के साथ धोखा-शुभम

    महामारी के वक्त प्रदेश में शराब की होम डिलीवरी निंदनीय     

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 9 मई। व्यापारिक संगठन कैट के प्रदेश मंत्री व भाजपा के नगर कोषाध्यक्ष शुभम अग्रवाल ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि एक ओर पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में अब शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है।

 शुभम अग्रवाल ने कहा कि एक ओर जहां व्यापारी वर्ग व्यापार बंद होने से काफी परेशान है व ग्रामीण क्षेत्र के गरीब किसान अपनी उपज बेच नहीं पा रहे हैं, ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार का शराब बेचना बेहद निंदनीय है। व्यापारियों को केवल अति आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की अनुमति मिली है, परंतु पता नहीं सरकार के लिए शराब कैसे आवश्यक वस्तु बन गई। पिछले 1 महीने से व्यापार बंद है। व्यापारी वर्ग काफी परेशान है। व्यापारियों के खाने के लाले पड़े हुए हैं, ऐसे में सरकार का शराब बेचना समझ से परे है।

शुभम ने आरोप लगाया है कि सरकार व्यापारियों के हित में कार्य नही कर रही है। शराब बेचने की जितनी उत्सुकता सरकार को है अगर स्वास्थ्य के लिए इतनी उत्सुकता होती तो लोगों को आसानी से वेक्सीन लग जाता व अस्पतालों में भी मरीजों को परेशानी नहीं होती। सरकार को शराब बिक्री बंद कर स्वास्थ सुविधा में ध्यान देना चाहिए। क्योंकि शराब से लोगों का इम्युनिटी पावर और कम हो जाएगा व कोरोना में फेफड़े खराब होने की संभावना भी बढ़ जाएगी। पूरे भारत मे ऐसा किसी प्रदेश में नहीं है जहाँ कोरोना महामारी के वक्त शराब के लिए सरकार को इतनी बेचैनी हो।

अन्य पोस्ट

Comments