सरगुजा

फरार बंदी पर एफआईआर दर्ज
11-May-2021 8:54 PM (31)
फरार बंदी पर एफआईआर दर्ज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 11 मई। कोविड के इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कोविड संक्रमित बंदी के फरार हो जाने पर जेल अधीक्षक के द्वारा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

केंद्रीय जेल अम्बिकापुर के जेल अधीक्षक ने बताया है कि थाना धौरपुर अंतर्गत चन्देश्वरपुर निवासी विचाराधीन बंदी संतोष यादव राजपुर के न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार 5 जून 2020 को केंद्रीय जेल अम्बिकापुर में प्रविष्ट हुआ था। विचाराधीन बंदी के कोरोना संक्रमित होने से उपचार हेतु जेल चिकित्सक के परामर्श से जेल प्रहरी मनीष बंछोर के देख-रेख में जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर भेजा गया जहां अन्य बंदियों के साथ उपचार करा रहा था। दस मई को प्रात: 6 बजे से पहले वार्ड से बंदी संतोष यादव फरार हो गया। बंदी के फरार होने की संज्ञान आते ही प्रहरियों ने पतासाजी की। नहीं मिलने पर जेल अधीक्षक को सूचना दी गई । जेल अधीक्षक द्वारा बंदी की मय फोटो थाना प्रभारी धौरपुर को उपलब्ध कराते हुए एफआई दर्ज करने कहा गया है।

जेल प्रहरी निलंबित

कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण केंद्रीय जेल अम्बिकापुर के जेल अधीक्षक राजेन्द्र कुमार गायकवाड़ के द्वारा जेल प्रहरी मनीष कुमार बंछोर को निलंबित कर दिया गया है तथा निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला जेल रामानुजगंज में नियत किया गया है।

जेल अधीक्षक ने बताया है कि जेल प्रहरी मनीष कुमार बंछोर की ड्यूटी जिला अस्पताल अम्बिकापुर के कोविड वार्ड में उपचार करा रहे विचाराधीन बंदी संतोष यादव के देख. रेख के लिए 10 मई की रात्रि 2 बजे से प्रात:6 बजे तक डयूटी लगाई गई थी। इस दौरान बंदी संतोष यादव वार्ड से फरार हो गया। कर्तव्य का निवर्हन सजगता एवं सतर्कतापूर्वक नहीं किये जाने के कारण केंद्रीय जेल अम्बिकापुर के प्रहरी मनीष कुमार बंछोर को जेल अधीक्षक द्वारा तत्काल निलंबित कर दिया गया।

अन्य पोस्ट

Comments