बस्तर

ओसवाल भवन में लगा रक्त दान शिविर
13-May-2021 9:06 PM (52)
ओसवाल भवन में लगा रक्त दान शिविर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 13 मई ।
कोरोना काल में लगातार ब्लड की कमी के चलते एक ओर जहाँ अस्पतालों में मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इसी बीच गुरुवार को  ओसवाल जैन शेवताम्बर समाज के युवा संस्था जैन सोशल वेलफेयर ग्रुप एवं जैन युवा संघ ने ओसवाल भवन में मिलकर रक्तदान शिविर आयोजित किया। जिसका शुभारंभ रेखचन्द जैन विधायक एवं संसदीय सचिव के हाथों से हुवा। साथ ही जैन समाज अध्यक्ष  भंवर बोथरा  व सचिव  प्रकाश बुरड़  भी उपस्थित थे। 

रक्तदान शिविर में देशभर में फैली वैश्विक महामारी में लोगों की मदद के लिए जैन समाज के 34 युवाओं ने आगे आकर विपरीत परिस्थितियों में भी रक्तदान किया।
 जैन सोशल वेलफेयर ग्रुप के अध्यक्ष शैलेन्द्र बाफना एवं जैन युवा संघ के अध्यक्ष शेखर मालू का कहना है कि कोरोना काल में हर परिवार में समस्याएं हैं और लोग अस्पताल में जब भर्ती होते हैं तो अधिकतर परिवारों को खून की आवश्यकता होती है ऐसे में इस बार जैन समाज ने रक्तदान करने का फैसला लिया गया। जिसमें अधिक से अधिक लोगों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। हमें इस बात की बेहद खुशी हो रही है कि इस रक्तदान से वक्त बेवक्त किसी परिवार की जिंदगी बच सकती है।

इस आयोजित रक्तदान शिविर में प्रथम डोनर राहुल श्रीमल बने। समाज की युवतियां भी आगे आई, जिसमें कोंडागांव की निधि जैन सुपुत्री मनोज जैन इस शिविर की पहली रक्त देने वाली युवती बनी और उन्होंने अपने इस रक्तदान से अन्य बालिकाओं को रक्तदान करने की प्रेरणा भी दी। आयोजन समिति के सदस्यों ने सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

इस आयोजन के दौरान संस्था के सचिव संदीप पारख,राजेश बाफना,सुरेन्द्र दुग्गड़,दिनेश कगोत,जीतू कोचर,राजू बोथरा,धीरज बाफना,अजय मिन्नी,महावीर लुंकड़,जिनेन्द्र टाटिया,मनोज दुग्गड़,विकाश बरडिय़ा,राजेश दुग्गड़,मनीष पारख,जयेश बरडिय़ा उपस्थित रहे ।
 

अन्य पोस्ट

Comments