सरगुजा

कोरोना संक्रमण रोकने गांव में बैरिकेडिंग कर रहे ग्रामीण
15-May-2021 9:07 PM (35)
 कोरोना संक्रमण रोकने गांव में बैरिकेडिंग कर रहे ग्रामीण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 अम्बिकापुर, 15 मई। ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को भांपते हुए अब ग्रामवासी अन्य गांव के व्यक्तियों को अपने गांव में प्रवेश न करने देने के लिए खुद गांव के प्रवेश मार्गों पर बैरिकेडिंग करने लगे हैं। इसी कड़ी में लखनपुर जनपद अंतर्गत ग्राम बगदर्री एवं मुटकी में भी ग्रामवासियों ने गांव के मुख्य प्रवेश मार्ग को बांस-बल्ली से बैरिकेडिंग कर अन्य ग्राम के व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

एसडीओपी चंचल तिवारी ने बताया कि लखनपुर के ग्राम बगदर्री और  मुटकी में निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए अन्य गांव के व्यक्तियों को अपने गांव में प्रवेश नहीं करने देने बैरिकेडिंग की जा रही  है। उन्होंने बताया कि अंतरजिला सीमा पर भी पेट्रोलिंग बढ़ाकर निगरानी की जा रही है, ताकि अन्य जिले से लोगों का अनावश्यक आना-जाना न हो।

बगदर्री की सरपंच अनिता सिंह और सचिव गजराज सोनवानी ने बताया कि दिनभर बैरिकेडिंग लगाकर ग्रामवासी निगरानी करते हंै और रात को बैरिकेडिंग निकाल देते हैं। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार जिले के सभी ग्रामों में कोरोना निगरानी दल गठित कर गांव में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। दल के सदस्य अपने गांव में बाहरी व्यक्तियों के आगमन पर भी नजर रख रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments