सुकमा

माणिकेश्वर मन्दिर ट्रस्ट आपदाओं में लोगों के साथ
15-May-2021 9:11 PM (35)
माणिकेश्वर मन्दिर ट्रस्ट आपदाओं में लोगों के साथ

सुकमा , 15 मई।  विश्व में फैली कोरोना महामारी के प्रारंभ से लेकर अब तक कोन्टा की माणिकेश्वर मंदिर ट्रस्ट गरीब और मजदूर वर्ग की लगातार सेवा भाव के साथ मदद कर रहे हैं। जहां पिछले वर्ष ट्रस्ट ने प्रवासी मजदूरों के लिए 75 दिन तक भोजन की व्यवस्था की थी तो वहीं इस बार सूखा राशन, सब्जियां पहुंचाकर लोगों की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा शिव भक्तों ने बाढ़ के समय भी लोगों की मदद की थी।

कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर में जिले में लगाए लॉकडाउन को देख कर नगर पंचायत कोंटा में श्री श्री श्री माणिकेश्वर शिव मन्दिर ट्रस्ट ने 21 अप्रैल से सुकमा जिले में लॉकडाउन की घोषणा होने के चौथें दिन से माणिकेश्वर शिव मन्दिर ट्रस्ट के द्वारा कोंटा के सभी वार्डों के लिए टोली बनाकर गाडिय़ों के माध्यम से लगभग 800 परिवारों को हरी सब्जियां वितरण किया गया था।

इस लॉकडाउन में दूसरी बार सब्जी वितरण
अब जब लॉकडाउन की घोषणा के लगभग 25 दिन होने को आ गए तो ट्रस्ट में दूसरी बार मानवता का परिचय देते हुए विगत 2 दिनों से नगर के सभी वार्डों में निवासरत गरीब असहाय जरूरत मंद परिवारों को घर घर जाकर सब्जी वितरण किया।

 वहीं कोविड-19 महामारी के दूसरे दौर में गरीबों के साथ साथ कोविड पॉजिटिव तथा उनके प्रायमरी कांटेक्ट में आए परिवारों से बातचीत कर धैर्य व साहस दिलाते हुए कोरोना को हराने के लिए कहा जा रहा है और उनके मदद के लिए माणिकेश्वर मन्दिर ट्रस्ट के सदस्यों के द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है ताकि कोई गरीब भूखा न सोए।

पिछले वर्ष 75 दिनों तक प्रवासियों को कराया था भोजन
माणिकेश्वर शिव मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने पिछले वर्ष कोरोना के प्रथम दौर में कोन्टा बॉर्डर में पैदल आते प्रवासी मजदूरों को देखते हुए 75 दिनों तक लगातार भोजन की व्यवस्था कराई थी। जिसका लाभ हजारों प्रवासी मजदूरों को मिला था।
 

अन्य पोस्ट

Comments