सरगुजा

निजी स्कूलों की मनमानी पर कार्रवाई की मांग, डीईओ को ज्ञापन
15-Jun-2021 8:58 PM (173)
 निजी स्कूलों की मनमानी पर कार्रवाई  की मांग, डीईओ को ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
अम्बिकापुर, 15 जून।
जनता कांग्रेस सरगुजा जिला अध्यक्ष देवेश प्रताप सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है। 
देवेश प्रताप सिंह ने ज्ञापन में लिखा है कि अंबिकापुर नवापारा में संचालित निजी स्कूल अंग्रेजी माध्यम के द्वारा नियम विरुद्ध पिछले वर्ष पाठ्यक्रम बदल दिया गया था, जिससे छात्रों के अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूल के द्वारा पुन: इस वर्ष भी पुस्तकें बदल दी गई हैं और पुस्तकों का मूल्य भी दोगुना हो गया है। 

इस कोरोना कॉल में बच्चों के अभिभावकों को अतिरिक्त आर्थिक बोझ झेलना पड़ रहा है। स्कूल की मान्यता छत्तीसगढ़ बोर्ड से है और छत्तीसगढ़ बोर्ड के द्वारा राज्य में ऑनलाइन पढ़ाई के संबंध में कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है, इसके बावजूद स्कूल के द्वारा मनमानी तरीके से ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है साथ ही शासन की योजनानुसार निशुल्क वितरण की किताबें स्कूल को मिलनी है लेकिन इनके द्वारा बिना अनुमति के पुस्तके बदलकर निजी प्रकाशकों की पुस्तकें पढ़ाई एवं बेची जा रही हैं। देवेश प्रताप सिंह ने उक्त सभी बिंदुओं पर जांच कर जिला शिक्षा अधिकारी सरगुजा से कठोर कार्रवाई की मांग की है।

 

अन्य पोस्ट

Comments