कोरबा

कलेक्टर ने कानून व व्यवस्था को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की ली समन्वय बैठक
18-Jul-2021 9:36 AM (89)
कलेक्टर ने कानून व व्यवस्था को लेकर जिला  और पुलिस प्रशासन की ली समन्वय बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोरबा, 17 जुलाई।
जिला कलेक्टर रानू साहू के नेतृत्व में कानून एवं व्यवस्था को लेकर जिले के पुलिस अधीक्षक एवं राजस्व अधिकारियों, एसडीओपी के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर ने जिले में शांति एवं सुरक्षा बनाए रखने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन को एकजुट होकर काम करने को कहा। उन्होंने पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों को टीम वर्क एवं समन्वय के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

कलेक्टर श्रीमती साहू ने कहा कि सेवा भाव से किसी व्यक्ति की मदद करने से संतुष्टि मिलती है। बैठक में उपस्थित जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बताया कि विश्वास, विकास और सुरक्षा की त्रिवेणी को आम जनता के बीच पहुंचाने के लिए हमें टीम वर्क तथा बेहतर समन्वय के साथ कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले के पुलिस अधिकारी समस्याओं और सुझावों को प्रशासन के संज्ञान में जरूर लाए जिससे शांति और सुरक्षा का बेहतर माहौल जिले में कायम रहे। जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने पुलिस परिवार के प्रति संवेदना को लेकर कलेक्टर श्रीमती साहू का आभार व्यक्त किया। 

जिला कलेक्टर ने पुलिस अधिकारियों से समस्याओं के संबंध में भी जानकारी ली। यातायात थाना प्रभारी शहर के भीतर भारी वाहनों के कारण एक्सीडेंट की समस्या से अवगत कराया जिसे समन्वय के साथ सुलझाने का आश्वासन दिया गया। जिला और पुलिस प्रशासन की समन्वय बैठक में जिला पंचायत सीईओ कुंदन कुमार, डीएफओ श्रीमती प्रियंका पांडे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर, एसडीएम सुनील नायक, एसडीएम कटघोरा सूर्यकिरण तिवारी एवं एसडीएम पोड़ी-उपरोड़ा संजय मरकाम सहित जिले के तहसीलदार एवं थाना प्रभारी उपस्थित थे।

जिला पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने बताया कि यातायात व्यवस्था से जुड़े पुलिस अधिकारी नवाचारों को अपनाएं और कोरोना की थर्ड वेव की आशंका को लेकर पहले से ही अपनी तैयारियां तेज कर ले। बैठक में उपस्थित डीएफओ कोरबा श्रीमती पांडे ने विश्व सर्प दिवस के अवसर पर सभी को बधाई दी। उन्होंने संदेश दिया कि सांपों को कभी मारना नहीं चाहिए। 
उन्होंने सर्प मित्र जितेंद्र सारथी से परिचित कराते हुए सांपों को पकडऩे के उपकरण का डेमोंसट्रेशन करवाया। जितेन्द्र सारथी ने जिले में पाए जाने वाले विभिन्न प्रकार के जहरीले और बिना जहर वाले सांपो की प्रजातियों के बारे में बैठक हॉल में मौजूद अधिकारियों को वीडियो के माध्यम से दिखाया। 

उन्होंने सांपों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो स्लाइड के माध्यम से सांपों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी। डीएफओ ने पुलिस के डायल 112 टीम की गाड़ी में सांप पकडऩे के लिए उपयोग में आने वाली जरूरी उपकरणों को रखने के लिए भी पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया। ऐसे उपकरण रखने से आपातकालीन स्थिति में सर्प से बचने और उन्हें पकडक़र सुरक्षित जगह छोडऩे में मदद मिलेगी।
 

अन्य पोस्ट

Comments