जान्जगीर-चाम्पा

सशिमं में गुरु पूर्णिमा उत्सव का आयोजन
25-Jul-2021 6:18 PM (174)
सशिमं में गुरु पूर्णिमा उत्सव का आयोजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 25 जुलाई।
गुरु पूर्णिमा पर्व पर सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय परिवार के भैया बहनों ने प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों के आतिथ्य में आचार्य परिवार का चंदन तिलक , माल्यार्पण व श्री फल तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।

 समारोह में मुख्य अतिथि एवं संस्था के अध्यक्ष राम अवतार अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में गुरु शिष्य के मध्य स्नेह एवं प्रेम के साथ साथ गुरुओं के सम्मान की परंपरा बहुत पुरानी है उन्होंने कहा कि यहां अध्ययनरत बच्चे अपने गुरुओं के बताए हुए मार्गों का अनुसरण करते हुए आज विभिन्न उच्च पदों पर आसीन है एवं अन्य क्षेत्र में भी उन्होंने प्रगति की है कार्यक्रम को मांगेराम अग्रवाल,  कन्हैया गोयल ने भी संबोधित किया।।

आचार्य परिवार से चूणामणि साहू,  बिरीछराम बरेठ, सरस्वती देवांगन व भारती यादव ने अपनी बात रखी। इस अवसर पर समिति के कपूर चंद अग्रवाल, विनोद अग्रवाल प्रधानाचार्य बलदाऊ साह् व समस्त विद्यालय परिवार के लोग उपस्थित रहे।

द्वितीय सत्र में संगीत विद्यालय सक्ती के तत्वाधान में भगतराम साह्, दिनेश साहू, भरत पटेल व संगीत विद्यालय सक्ती के साथियों व गुरुजनों की अगुवाई में परंपरागत संगीत मय गुरुपूर्णिमा का आयोजन किया जाकर संगीत साधना के साथ गुरु पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

कार्यक्रम के समापन अवसर पर  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा परम पवित्र भगवा ध्वज का पूजन कर गुरु दक्षिणा समर्पित की गई। सरस्वती शिशु मंदिर सक्ती के व्यवस्थापक चितरंजय सिंह पटेल के मार्गदर्शन व संयोजन में आयोजित उक्त सभी आयोजन से विद्यालय परिसर में गुरु पूर्णिमा का उत्सव गरिमामय ढंग से मनाया गया। एक ही परिसर में लयबद्ध सफल आयोजन लोगों को उत्साह के साथ सुखद अनुभूति हुई जिसके लिए लोगों ने स्कूल प्रबंधन के प्रति साधुवाद वयक्त किया ।
 

अन्य पोस्ट

Comments