राजपथ - जनपथ

छत्तीसगढ़ की धड़कन और हलचल पर दैनिक कॉलम : राजपथ-जनपथ : सावधान रहकर मुंह खोलें

Posted Date : 11-Jun-2018

छत्तीसगढ़ के कई शहरों में रामा ग्रुप के ठिकानों पर आयकर जांच चल रही है। आयकर अफसरों की एक टीम रायपुर में स्वर्णभूमि में भी डटी हुई है, इसका निर्माण भी इसी ग्रुप ने किया है और यहां ग्रुप के दो डायरेक्टर राजेश अग्रवाल और सतीश अग्रवाल रहते हैं। यह कालोनी मध्य भारत की सबसे महंगी कॉलोनी मानी जाती है। सुनते हैं कि आयकर अफसर सबसे पहले कॉलोनी परिसर स्थित दफ्तर गए और वहां सेल्स ऑफिसर से गहरी पूछताछ की। एक अफसर ने उनसे पूछा कि क्या वे उन्हें (आयकर अफसर को) पहचानते हैं? सेल्स ऑफिसर के 'नÓ कहने पर आयकर अफसर ने उन्हें याद दिलाया कि 6 महीने पहले वे यहां आए थे और आपने ही पूरी कॉलोनी घूमाकर सुविधाओं की जानकारी दी थी। मकान की कीमत को लेकर भी विस्तार से बताया था। मकान की कीमत कच्चे या पक्के में किस तरह अदा किया जा सकता है, इसको लेकर भी रास्ता दिखाया था। अब पूरा हिसाब-किताब बताओ। बुरे फंसे सेल्समेन को जवाब देना मुश्किल हो रहा है। 
कुल मिलाकर अब वक्त ऐसा आ गया है कि जिन धंधों में काला-सफेद या कच्चा-पक्का दोनों तरह का पैसा लगता था, उनको भी सावधान रहकर ही मुंह खोलना चाहिए। जमाना हर मोबाइल फोन पर वीडियो रिकॉर्डिंग का है।
जानकार नड्डा चुनाव कराएंगे?
केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को भाजपा छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रभारी बना सकती है। नड्डा पिछले चुनाव में इस प्रदेश संगठन के प्रभारी थे। उन्हें अलग-अलग धड़ों के नेताओं के बीच तालमेल बिठाना उन्हें अच्छी तरह आता है। वे मुख्यमंत्री के भरोसेमंद हैं, तो बृजमोहन अग्रवाल के साथ युवा मोर्चा में काम कर चुके हैं। पिछले चुनाव में बृजमोहन की सिफारिश पर उन्होंने अंतिम समय में तीन टिकटें बदलवा दी थी। 
नड्डा यहां के छोटे-बड़े नेताओं के आदत-व्यवहार से परिचित हैं। पिछले दिनों रायपुर आए थे, तो अजय चंद्राकर के साथ एक कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम के बाद ये सभी आपस में चर्चा कर रहे थे तो अजय चंद्राकर के पीए ने अपने मंत्री के कान में कुछ कहा। इस पर चंद्राकर अपने पीए पर जोर से चिल्लाए कि दूर रहकर कोई बात नहीं कर सकते हो। केन्द्रीय मंत्री की उपस्थिति में अजय चंद्राकर के भड़कने से वहां मौजूद लोग हक्का-बक्का रह गए, लेकिन नड्डा शांत रहे और उन्होंने पीए को ही दिलासा दिया कि अजय का शुगर बढ़ गया है।  

 


Related Post

Comments