राजपथ - जनपथ

छत्तीसगढ़ की धड़कन और हलचल पर दैनिक कॉलम : राजपथ-जनपथ : कौन सी सरकार बनी तो क्या?

Posted Date : 05-Dec-2018

खबर है कि भाजपा के एक दिग्गज नेता की फाइल तैयार है।  नेताजी ने बंगले का निर्माण कराया है। बंगला बनाना गलत नहीं है, लेकिन नेताजी ने बंगले को भव्य रूप देने के लिए सड़क को ही गायब करा दिया। संबंधित विभाग ने इसकी फाइल तो तैयार कर ली थी, पर नेताजी के रसूख के चलते कार्रवाई नहीं हो पाई। इस प्रकरण पर कार्रवाई होगी या नहीं, इसको लेकर विभाग में चर्चा हो रही है। सुनते हैं कि फिर भाजपा सरकार बनी, तो यथास्थिति बरकरार रहेगी लेकिन कांग्रेस सरकार आई तो प्रकरण की जांच-पड़ताल शुरू हो सकती है। वैसे नेताजी के कांग्रेसी मित्र भी कम नहीं है। पर कार्रवाई इस बात निर्भर होगी कि सीएम कौन बनता है। यदि फाइल खुली तो नेताजी की मुश्किलें बढ़ सकती है। 

संपर्क के रास्ते कई हैं...
मंत्रालय में प्रशासनिक अफसर ज्यादा समय चुनाव नतीजों की चर्चा में गुजार रहे हैं। चुनाव नतीजे 11 तारीख को आएंगे, लेकिन नौकरशाहों में उत्सुकता ज्यादा दिख रही है। सुनते हैं कि सरकार बदलने की संभावना को देखते हुए ज्यादातर आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अफसर कांग्रेस के बड़े नेताओं के संपर्क में आ चुके हैं। कुछ अफसर  जो नेताओं से सीधे संवाद करने में शरमा रहे हैं, वे नेताओं के पीए और अन्य करीबियों से हालचाल ले रहे हैं। कांग्रेस नेताओं से सीधे चर्चा न करने की एक वजह और भी है। कहा जा रहा है कि सट्टा बाजार में कांग्रेस और भाजपा दोनों को बराबर सीटें मिलने का दावा किया गया है। यानी सरकार किसी भी दल की बन सकती है। अफसरों की निगाहें सट्टा बाजार पर भी है, जिसका अनुमान अपेक्षाकृत ज्यादा भरोसेमंद माना जाता है। अब जब सट्टा बाजार में ही नई सरकार को लेकर ऊहापोह है तो ऐसे में अफसर सीधे संवाद कायम करने का जोखिम भी नहीं उठाना चाह रहे हैं। 

औरत को आदमी के पैरों तले दबाकर रखने के लिए अलग-अलग धर्मों में और अलग-अलग समाजों में तरह-तरह के पाखंड को विज्ञान का दर्जा भी दे दिया जाता है। हिन्दी की अनगिनत वेबसाईटों पर लक्ष्मी-विष्णु के एक पोस्टर सहित कुछ लाईनें चारों तरफ फैलाई जा रही हैं। इसमें लिखा है- स्त्री को अपने पति का पांव क्यों दबाना चाहिए, इसके पीछे ग्रहों का कारण छिपा है। पुरुष के घुटने से लेकर पिंडली तक का भाग शनि का होता है, तथा स्त्री की कलाई से लेकर ऊंगली तक का भाग शुक्र का होता है। और जब भी शनि पर शुक्र का प्रभाव पड़ता है, तो धन प्राप्ति का योग बनता है। इसलिए स्त्री को प्रतिदिन अपने पति का पैर दबाना चाहिए। इसीलिए हमेशा लक्ष्मीजी भगवान विष्णु का पैर दबाती रहती हैं, और इसी कारण वे धन की देवी हैं। सभी मित्र, भाई अपनी पत्नी तक यह संदेश पहुंचाएं, फायदा हो सकता है।
अब ऐसी एक वेबसाईट में लक्ष्मी के विष्णु के पैर दबाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है। लेकिन इसी वेबसाईट पर इसी पाखंड के बगल में जो दूसरे लिंक पोस्ट किए गए हैं, वे जिंदगी का दूसरा और असल सच बताते हैं। ये लिंक हैं, सर्दियों में ऐसे सेक्स करने से होते हैं सेहत को अत्याधिक लाभ। इस पोर्न स्टार के फोटोशूट ने पूरी दुनिया में मचाया तहलका, तस्वीरें पागल कर देंगी आपको। ऐसी लड़कियों में हमेशा होती है सेक्स में कुछ नया करने की चाह। महिलाओं के वजानिया से जुड़ी ऐसी बातें जिसे पुरुष जानकर हो जाएंगे पागल। इस तरह के सेक्स करने से बहुत ज्यादा बढ़ती है सेक्स स्टेमिना, जरूर करें ट्राई। (rajpathjanpath@gmail.com)

 


Related Post

Comments