छत्तीसगढ़

  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    कवर्धा, 20 जुलाई।  कबीरधाम जिले के पिपरिया थाना के ग्राम डेहरी निवासी एक किसान ने  जहर खाकर जान दे दी। पास ही सुसाइडल नोट भी मिला है जिसमें खेत के डायवर्सन न होने तथा कर्ज सम्बन्धी बातेें लिखी हंै।  परिजनों के अनुसार वह कर्ज से परेशान था।
    मिली जानकारी के अनुसार  पिपरिया थाना अंतर्गत ग्राम डेहरी के किसान संतोष साहू पिता बालाराम (50) ने कर्ज के चलते जहर खाकर खुदकुशी कर ली। बुधवार  उसकी लाश उसके खेत के पम्प हाउस में मिली।  परिजनों ने पुलिस को कल शाम  सूचना दी थी।  आज  सुबह  पुलिस पंचनामा के लिए पहुंची। 
    लाश के पास ही सुसाइडल नोट भी मिला है जिसमें खेत के डायवर्सन न होने तथा कर्ज सम्बन्धी बातें लिखी हंै। इसे  पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।  परिजनों का कहना  है कि उसने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या की है। किसान  गुड़ फैक्ट्री चला रहा था। अधिक कर्ज के कारण खेत को डायवर्सन करा कर लोन लेना चाहता था। लोन लेकर कर्ज से मुक्ति पाना चाहता था लेकिन तत्कालीन कलेक्टर ने डायवर्सन को रिजेक्ट कर दिया था। वहीं खेत व गुड़ फैक्टी का कर्ज अधिक हो गया था। किसान के पास 11 एकड़ खेत है। इसमें से ढाई एकड़ उसने गिरवी रखा है।  वहीं कुछ कर्ज प्राइवेट बैंक का भी था।

  •