कारोबार

नाचा का प्लाज्मा दान ऑनलाइन पोर्टल-एप्प लांच, भारत के कोरोना संकट में हम खड़े हैं साथ-कर
14-May-2021 2:03 PM (405)
नाचा का प्लाज्मा दान ऑनलाइन पोर्टल-एप्प लांच, भारत के कोरोना संकट में हम खड़े हैं साथ-कर

रायपुर, 14 मई। अमेरिका के एनआरआई गणेश कर ने भारत के लिए कोविड संकट में सहायता के लिए प्लाज्मा दान के लिए ऑनलाइन पोर्टल और ऐप लॉन्च किया - पूरे देशों में परिवारों की मदद के लिए भारत स्तर पर कॉल सेंटर स्थापित किया गया। गणेश कर, नाचा अध्यक्ष / दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अपने अनिवासी भारतीय दोस्तों (तिजेंद्र साहू, तरुण सांघी, दीपाली सरावगी), कॉलेज (एनआईटी जमशेदपुर) के दोस्तों और भारत के सामाजिक मित्रों के साथ, पोर्टल/ ऐप ब्लड यूएस लॉन्च किया।  रक्त प्लाज्मा दान को संभालने के लिए, और संयुक्त राज्य अमेरिका में पंजीकरण के बाद पैन इंडिया का समर्थन करने के लिए एक कॉल सेंटर स्थापित करना।

ब्लड फॉर अस के सीईओ गणेश कर ने उल्लेख किया है  कि उन्हें दाता की व्यवस्था करने के लिए पूरे भारत में कई कॉल / अनुरोध मिल रहे हैं। इसका समर्थन करने के लिए तकनीक गायब है। मैंने प्लाज्मा दाता/ रक्त बैंक के साथ काम करने के लिए 4 कर्मचारियों और 24 3 7 को काम पर रखा है, और व्यक्तिगत रूप से प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित करने के लिए। पोर्टल/ऐप्स ने बैकएंड में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ काम किया और डोनर की रिपोर्ट जेनरेट करने के लिए संपर्क करने की जरूरत है।

वर्तमान में, लगभग 8000+ दाता और 800 रोगी हैं जिन्होंने पोर्टल पर पंजीकरण कराया है और 600+ ने ब्लड फॉर अस संगठन के माध्यम से देश भर में प्लाज्मा प्राप्त किया है। प्लाज्मा मानव रक्त का एक घटक है जो एंटीबॉडीज़ को वहन करता है, और कोविड से ठीक होने के 15 महीने बाद और 15 दिनों के अंतराल में दान किया जा सकता है।

गणेश कर ने उल्लेख किया कि उनका संघ उत्तरी अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन इन कारणों का समर्थन करने और जागरूकता फैलाने और सभी को समर्थन और प्लाज्मा / रक्त दान करने के लिए प्रेरित करने के लिए महत्वपूर्ण नियम निभा रहा है। तिजेंद्र साहू जो छत्तीसगढ़ राज्य के शिकागो में हैं, ने इस एप्लिकेशन को विकसित किया है और भविष्य में और अधिक सुविधाएँ प्राप्त करने के लिए काम कर रहे हैं।

कॉल सेंटर का नंबर + 91-9301492691 है। कॉल सेंटर कॉल प्राप्त करता है और एक टिकट बनाता है और समर्पित सदस्य को प्रौद्योगिकी का उपयोग करके अनुरोधित रक्त के लिए दाता की व्यवस्था करने के लिए किसी भी व्यक्ति के साथ काम करने के लिए असाइन करता है।

श्री कर ने भारत के सभी लोगों से हमारा समर्थन करने के लिए हमसे जुडऩे का अनुरोध किया है। अगर कोई वॉलंटियर करना चाहता है तो 001-908-635-3414/+91-9301492691 पर व्हाट्सएप करें। यह एक नि:शुल्क सेवा है जो ब्लड फॉर अस हमारे समुदाय का समर्थन करने के लिए कर रही है।

अन्य पोस्ट

Comments