ताजा खबर

गंगा में देवी-देवताओं की तस्वीरों के साथ बंद बक्से में मिली नवजात बच्ची
16-Jun-2021 4:44 PM (63)
गंगा में देवी-देवताओं की तस्वीरों के साथ बंद बक्से में मिली नवजात बच्ची

गाजीपुर, 16 जून : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर क्षेत्र से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां बंद बक्से में गंगा में बहती एक नवजात बच्ची के मिलने से क्षेत्र सनसनी फैल गई. बच्ची गाजीपुर के ददरी घाट पर एक मल्लाह को मिली है. जानकारी मिलने पर पुलिस ने बच्ची को अपनी कस्टडी में ले लिया है. वहीं जिस परिवार को यह बच्ची मिली, वह उसके पालन-पोषण की जिद पर अड़ा है. बच्ची कहां से आई है उसके मां-बाप कौन हैं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. 

गाजीपुर में ददरी घाट के समीप ही गुल्लू चौधरी नाम के मल्लाह का घर है. गुल्लू को बीते रविवार गंगा में बंद बक्सा बहता दिखा तो उसे संदेह हुआ. उसने बक्से को खोला तो उसमें एक नवजात बच्ची रो रही थी. बच्ची चुनरी से लिपटी हुई थी और उसके चारों तरफ देवी-देवताओं की तस्वीर थी. गुल्लू चौधरी बच्ची को लेकर घर आ गया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने मोबाइल से बच्ची की तस्वीर ले ली. आज बुधवार को स्थानीय पुलिस बच्ची के बारे में जानकारी मिली. पुलिस फौरन गुल्लू चौधरी के घर पहुंची और नवजात बच्ची को थाने पर ले आई.

गुल्लू चौधरी और उनका परिवार बच्ची को गंगा जी की अमानत मानकर उसे पालने की जिद पर अड़ा है. गुल्लू चौधरी की बहन ने बताया कि बच्ची को हम गंगा मैया का प्रसाद समझकर पालना चाहते हैं. हम बच्ची को किसी और को नहीं देना चाहते. लेकिन आज दिन में कोतवाली पुलिस आकर उसे अपने साथ ले गई.

कुछ स्थानीय लोग इसे तंत्र-मंत्र साधना से जोड़कर देख रहे हैं. फिलहाल बच्ची पुलिस की देख-रेख में है. सूत्रों की मानें तो बच्ची की मेडिकल जांच कराकर पुलिस उसके परिजनों की तलाश करेगी. बच्ची के परिजन नहीं मिले तो लिखा-पढ़ी के बाद ही उसे कोई गोद ले सकता है. (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments