राष्ट्रीय

बीजेपी ने यूपी के सांसदों को सौंपी चुनाव की जिम्मेदारी, नए केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा
29-Jul-2021 2:50 PM (65)
बीजेपी ने यूपी के सांसदों को सौंपी चुनाव की जिम्मेदारी, नए केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है. इसी क्रम में बुधवार देर रात ब्रज, पश्चिम और कानपुर क्षेत्र के 39 सांसदों के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक की इस बैठक के जरिए बीजेपी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई.

बीजेपी ने केंद्र सरकार में उत्तर प्रदेश के बनाए गए नए मंत्रियों को जन आशीर्वाद यात्रा निकालने के निर्देश दिए हैं. इस यात्रा के तहत जिन मंत्रियों का संसद में परिचय नहीं हो पाया था वो अब 16, 17 और 18 अगस्त को उत्तर प्रदेश की 4-4 लोकसभा क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. इस यात्रा में केंद्रीय मंत्री खुली जीप में सफर करेंगे और अपने गृह जनपद में जाने से पहले आसपास की 4 लोकसभा सीटों में स्थानीय लोगों के साथ संवाद करेंगे. दरअसल, बीजेपी चाहती है कि जिस समाज से केंद्रीय मंत्री बनाए गए हैं उनके बीच अपने नेता को लेकर संदेश जाना चाहिए. साथ ही चुनावी दृष्टिकोण से जनता से सीधा संवाद करके केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को भी जनता तक पहुंचाया जा सके. 

दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में आयोजित किए गए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आगामी चुनाव में सांसदों की सबसे ज्यादा सहभागिता होनी चाहिए. बीजेपी अध्यक्ष ने सांसदों को कहा कि किसानों के हित में केंद्र और राज्य सरकार ने जो जो काम किए हैं उन्हें किसानों के बीच में बताएं उन तक पहुंचाएं और सांसद ज्यादा से ज्यादा अपने इलाकों में एक्टिव हो. 

पीएम मोदी राशन दुकानदारों से करेंगे संवाद
यूपी चुनाव की तैयारी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाली 5 अगस्त उत्तर प्रदेश के 80 हजार से ज्यादा सरकारी राशन केंद्रों से सीधे संवाद करेंगे. इस संवाद के दौरान उत्तर प्रदेश के सभी सांसद विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि राशन दुकानों पर मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी इस संवाद के जरिए प्रधानमंत्री गरीब अनाज योजना पर बात करेंगे. साथ ही उससे क्या फायदा हुआ या क्या नुकसान हुआ इसकी भी समीक्षा करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ग्रामीण इलाके में वैक्सीनेशन तेज हो इसके लिए राशन दुकानदारों को प्रेरित भी करेंगे.  (abplive.com)
 

अन्य पोस्ट

Comments