अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान के मंत्री उमर ने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाने वालों को दी चेतावनी
15-Sep-2021 10:59 AM (30)
पाकिस्तान के मंत्री उमर ने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाने वालों को दी चेतावनी

इस्लामाबाद . पाकिस्तान के योजना मंत्री असद उमर ने चेतावनी दी है कि जिन लोगों ने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाया है उन्हें इस महीने के बाद से कार्यालय से काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मंगलवार को टेलीविजन पर दिए एक संदेश में असद उमर ने कहा कि जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है वे 30 सितंबर के बाद शॉपिंग मॉल में प्रवेश नहीं कर पाएंगे या सार्वजनिक परिवहन से यात्रा नहीं कर पाएंगे और उन्हें हवाई यात्रा करने की भी अनुमति नहीं होगी.

उमर ने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने का भी आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में वयस्क जनसंख्या में से 52 प्रतिशत लोगों को टीका लग चुका है और अन्य शहरों में भी पात्र जनसंख्या में से कम से कम 40 फीसदी लोगों को जल्द से जल्द टीका लगाना चाहिए ताकि कोविड संबंधी प्रतिबंधों और लॉकडाउन से बचा जा सके.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 लाख मामले सामने आ चुके हैं और महामारी से लगभग 27,000 लोगों की जान जा चुकी है. पाकिस्‍तान मीडिया की खबरों की मानें तो पिछली बार 20 मई को मौतों का आंकड़ा एक दिन में सौ के पार चला गया था, और उसके बाद कमी आई थी, लेकिन सितंबर में एक बार फिर मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है. पाकिस्‍तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में 4,934 पाजीटिव केस आए थे, वहीं कोरोना के मरीजों की संख्‍या 10,85, 294 हो गई है.

पाकिस्‍तान कोरोना की चौथी लहर को झेल रहा है, लेकिन यहां वैक्‍सीनेशन बहुत धीमी गति से हो रहा है. खबरों में कहा गया है कि पाकिस्‍तान में मात्र 2 फीसद आबादी को वैक्‍सीन लग पाई है. लोगों का कहना है कि वैक्‍सीन लगवाने को लेकर तमाम अफवाहे फैली हुई हैं. इससे डरे पाकिस्‍तानी वैक्‍सीन लगवाने से बच रहे हैं. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments