ताजा खबर

डिज़ाइनर कपड़े, गाड़ी और अलग बेडरूम ! शानदार ज़िंदगी जीते हैं कबूतर, लग्ज़री पर होता है लाखों का खर्चा
15-Sep-2021 11:00 AM (30)
डिज़ाइनर कपड़े, गाड़ी और अलग बेडरूम ! शानदार ज़िंदगी जीते हैं कबूतर, लग्ज़री पर होता है लाखों का खर्चा

मेगी जॉनसन अपने कबूतरों को शानदार ज़िंदगी देने के लिए उन पर करीब 40 हज़ार रुपये हर महीने खर्च करती हैं, यानि साल भर में कबूतरों पर खर्च की जाने वाली रकम लाखों में होती है. इन दोनों कबूतरों के नाम स्काई और मूज़ हैं.

यूं तो मेगी को सभी चिड़ियों से बहुत प्यार है, लेकिन स्काई और मूज़ नाम के इन दो कबूतरों का वो खास ख्याल रखती हैं. उन्होंने इन कबूतरों का अपना फैशन स्टेटमेंट भी तैयार किया है और उनके लिए 17 जोड़ी स्टायलिश ड्रेस भी रखे हैं. इन्हें पहनकर ये कबूतर शान से बाहर निकलते हैं.

कबूतरों के लिए एयरकंडीशन बेडरूम का भी इंतज़ाम किया गया है, जिसमें खास तौर पर उनके कपड़े रखने के लिए पर्सनल वॉर्डरोब है. इतना ही नहीं अगर इन्हें बाहर घूमना होता है तो इसके लिए इनकी अपनी गाड़ी है, जो बच्चों के स्ट्रॉलर की तरह है.

Sky and Moose मेगी को रास्ते में कहीं पड़े हुए मिले थे. वे इन्हें उसी वक्त घर ले आईं और फिर उनका पालन-पोषण किया. मेगी का कहना है कि वे खुद इन्हें अपने हाथ से खाना खिलाती रही हैं और उन्हें बच्चों की तरह प्यार करती हैं. इनमें से एक कबूतर की बचपन से ही एक आंख खराब है, इसे लेकर मेगी काफी चिंतित भी रहती हैं.

ऑनलाइन साइट मिरर के मुताबिक इन कबूतरों का जन्मदिन भी मनाया जाता है, जिस पर अच्छी खासी पार्टी की जाती है. इनके लिए खरीदी गईं ड्रेसेज़ की कीमत करीब ढाई से तीन हज़ार के बीच होती है. मेगी इन दोनों कबूतरों को हर तरह की लग्ज़री देना चाहती हैं.

मेगी जॉनसन खुद 23 साल की हैं और उन्हें चिड़ियों से बेहद लगाव है. उन्होंने स्काई और मूज़ के अलावा भी घर में बहुत सारी बर्ड्स पाल रखी हैं, जिनके साथ उनके दोनों कबूतर खूब एंज़ॉय करते हैं. जब मेगी कहीं भी जाती हैं, तो ज्यादातर वक्त ये दोनों कबूतर उनके साथ उनके कंधे पर बैठे हुए रहते हैं.  (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments