कारोबार

परिवहन मंत्री को राडा का आभार, मांगों पर चर्चा, लंबे समय से कई बातों पर विचार ही हो रहा था, श्री अकबर द्वारा त्वरित क्रियान्वयन से ग्राहकों और डीलर्स को सुविधा मिली-सिंघानिया
18-Sep-2021 12:43 PM (77)
परिवहन मंत्री को राडा का आभार, मांगों पर चर्चा, लंबे समय से कई बातों पर विचार ही हो रहा था, श्री अकबर द्वारा त्वरित क्रियान्वयन से ग्राहकों और डीलर्स को सुविधा मिली-सिंघानिया

 

रायपुर, 18 सितंबर। रायपुर ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर से मुलाकात की। उन्होंने समय-समय पर छत्तीसगढ़ सरकार व परिवहन विभाग से समन्वय स्थापित कर ग्राहकों और ऑटोमोबाइल व्यवसाय को सुविधा प्रदान करने के लिये अपने विचारों के माध्यम से श्री अकबर को अवगत कराया। अध्यक्ष मनीष राज सिंघानिया ने उन्हें बधाई देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है जहां परिवहन विभाग ने आरसी व ड्रायविंग लाइसेंस आधार से इंटीग्रेट करते हुए ग्राहकों को 22 प्रकार की सुविधाओं का लाभ पहुंचाया।
 
श्री सिंघानिया ने बताया कि स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदकों एवं वाहन स्वामियों के पते पर आरसी और ड्रायविंग लाइसेंस पहुंचाया जा रहा है जो की सराहनीय है तथा इस नई सुविधा से अभी तक 1 लाख लोगों को स्मार्ट कार्ड पहुंचाया जा चुका है। राज्य का गठन हुए 20 वर्ष हो चुके हैं और राज्य साल दर साल प्रगति के पथ पर अग्रसर है। परिवहन विभाग भी इस कंप्यूटर तकनीकी के युग में अपने कार्यशैली को सरल और सुगम बनाने के लिये कार्यरत है।
 
श्री सिंघानिया ने बताया कि राज्य गठन के उपरांत परिवहन विभाग ने गाडिय़ों की ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया शुरू की जिससे ऑटोमोबाइल डीलर काफी उत्साहित हुए। कार्यालय के काम काज में परिवर्तन किया जिससे नागरिकों और डीलरों को कम परेशानियों का सामना करना पड़े और सुगमता से कार्य को सम्पादित किया जा सके। ऑटोमोबाइल व्यवसाय से जुड़ी समस्याओं पर मंत्री का ध्यानाकर्षित करते हुए बताया कि-
 
कम्पनी द्वारा निर्मित नये कमर्शियल वाहन भौतिक सत्यापनन करने। डीलर द्वारा नए वाहन पंजीकरण से संबंधित दस्तावेज़ को भौतिक रूप से प्रस्तुत न करने। व्यापार प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना, अनुदान और नवीनीकरण ऑनलाइन किया जाने। राज्य आरटीओ द्वारा प्रोटोटाइप प्रमाण पत्र के लिए अलग से अनुरोध नहीं किया जाना चाहिए। वाहन पंजीकरण के दौरान नंबर प्लेट। ऑनलाइन पंजीकरण में एमओयू पर संशोधन करने। व्यापार शुल्क विलोपित करने। बीएस-4 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश।
 
श्री सिंघानिया ने बताया कि बहुत लम्बे समय से कई बातों पर विचार ही किया जा रहा था परन्तु श्री अकबर के परिवहन मंत्री बनने के बाद उनका क्रियान्वयन शीघ्रता से हुआ है जिससे ग्राहकों और डीलर्स को सुविधाएं मिल रही हैं।  इसके लिए पूरे प्रदेश के ऑटोमोबाइल डीलर्स आपका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हैं। हम पूर्ण सहयोग प्रदान करते रहेंगे। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ़ कामर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी, विवेक गर्ग, रविन्द्र सिंह भसीन, शरद गोयल और विजय कोठारी उपस्थित थे।
 
श्री सिंघानिया ने यह भी बताया कि श्री अकबर ने सभी बिन्दुओं पर परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों से सलाह मशवरा कर जल्द से जल्द निर्णय लेने का आश्वासन देते हुए बताया कि आप लोगों को जो परेशानियां हो रही हैं उनका निराकरण हो और सुचारू रूप से कार्य सम्पादित हो जिससे आपका और सरकार का समय बचे तथा राजस्व बढ़े।

अन्य पोस्ट

Comments