ताजा खबर

फर्जी नेशनल क्राइम ब्रांच बनाकर अवैध वसूली करने वाले गैंग का पर्दाफाश
21-Sep-2021 5:06 PM (50)
फर्जी नेशनल क्राइम ब्रांच बनाकर अवैध वसूली करने वाले गैंग का पर्दाफाश

   एक नाबालिग सहित सात गिरफ्तार   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बिलासपुर, 21 सितंबर। पुलिस ने नेशनल क्राइम ब्रांच नाम से फर्जी पहचान पत्र बना कर ठगी और लूटपाट करने वाले गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक किशोर भी शामिल है।

सरकंडा थाने में जैकी कुमार नाम के युवक ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 सितंबर की रात को वह अपने हाईवा वाहन में गिट्टी लोड कर चिल्हाटी जा रहा था, तभी मोपका मोड़ के पास कुछ लडक़ों ने जबरन उसकी गाड़ी रुकवा ली। उन्होंने अपने आप को क्राइम ब्रांच का स्टाफ बताया। अपने मोबाइल फोन पर उन्होंने आई कार्ड भी दिखाया, जिसमें नेशनल क्राइम ब्रांच के नाम से उनकी फोटो थी। उन्होंने उसके साथ धक्का-मुक्की की और गाली गलौज करते हुए 5000 रुपए की मांग की।

पुलिस ने टीम बनाकर आरोपियों की खोज शुरू की। इस दौरान मोपका निवासी रामप्रसाद ध्रुव 19 वर्ष, खमतराई के दीपक ध्रुव 20 वर्ष, देवनंदन नगर सरकंडा के पुरुषोत्तम सिंह 20 वर्ष, यहीं के अमित सिंह 34 वर्ष और एक नाबालिग को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि लगरा के भीम कुमार पटेल 30 वर्ष और दीपिका कोरबा के जनक दास दीवान 47 वर्ष की मदद से उन्होंने मोबाइल में एक एप बनाया है जिससे नेशनल क्राइम ब्रांच की आईडी तैयार की गई है। इसी आईडी को दिखाकर वे अपने आप को क्राइम ब्रांच का सदस्य बताते हुए लोगों से अवैध वसूली और लूटपाट करते थे।

पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल फोन और बाइक जब तक की है। 6 आरोपियों को जेल भेजा गया है, जबकि नाबालिग को बाल संरक्षण समिति के सुपुर्द किया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments