ताजा खबर

मुंद्रा पोर्ट से आंध्र की कंपनी ने 72,000 करोड़ रुपये की हेरोइन मंगवाई थी
21-Sep-2021 5:26 PM (57)
मुंद्रा पोर्ट से आंध्र की कंपनी ने 72,000 करोड़ रुपये की हेरोइन मंगवाई थी

photo ANI

रविवार को गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर बरामद की गई तीन टन हेरोइन की मात्रा नशीले पदार्थों की चल रही तस्करी का एक छोटा सा हिस्सा भर है.

हैदराबाद से छपने वाले डेक्कन क्रॉनिकल अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार, नशीले पदार्थों के सौदागर इससे पहले 24 टन हेरोइन बाहर से मंगा चुके हैं और देश के अलग-अलग हिस्सों में इसकी सप्लाई की जा चुकी है.

अख़बार लिखता है कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अनुमानों के मुताबिक़ रविवार को ज़ब्त की गई हेरोइन की कीमत 9000 करोड़ रुपये थी. लेकिन हेरोइन की जो खेप इससे पहले तस्करी के रास्ते भारत पहुंचने में कामयाब रही, उसकी क़ीमत 70,000 करोड़ रुपये से ज़्यादा थी.

डेक्कन क्रॉनिकल ने अपनी पड़ताल के आधार पर लिखा है कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर की आशी ट्रेंडिंग कंपनी ने इस साल जून में कथित तौर पर इसकी 25 टन मात्रा मंगवाई थी और इसे 'सेमी कट टैलकम पाउडर ब्लॉक्स' कहा था.

ये वही चीज़ थी जिसे डीआरआई ने रविवार को ज़ब्त किया है. विजयवाड़ा की कंपनी की ये शिपमेंट दिल्ली के एक कारोबारी को जिस ट्रक से भेजी गई थी, वो मुंद्रा पोर्ट और नई दिल्ली के 1176 किलोमीटर लंबे रास्ते के किसी भी टोलगेट से नहीं गुजरी. दिल्ली के उस कारोबारी की पहचान भी अब फ़र्ज़ी बताई जा रही है.

अख़बार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, "या तो ये सामान गुजरात में ही है, जिसकी संभावना कम है या फिर इसे दूसरी जगहों पर भेज दिया गया है."

अख़बार लिखता है कि विजयवाड़ा की कंपनी को पिछले साल काकिनाडा पोर्ट से चावल एक्सपोर्ट करने के लिए रजिस्टर्ड कराया गया था. कंपनी के नाम से बाहर से अभी तक यही एक शिपमेंट आई थी. (bbc.com)

अन्य पोस्ट

Comments