ताजा खबर

देखें VIDEO : आईडीबीआई बैंक से लाखों की ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया
21-Sep-2021 6:12 PM (73)
देखें VIDEO : आईडीबीआई बैंक से लाखों की ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया

   मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर की थी ठगी   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 21 सितंबर। 
सिविल लाईन स्थित आईडीबीआई बैंक से लाखों रूपये की ठगी करने वाले बरेली गिरोह का एक अंतरराज्यीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया।  गिरफ्तार आरोपी मोह. शानू (21) धनातिया फतेहगंज बरेली का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार सिविल लाईन स्थित आईडीबीआई बैंक में फोन कर गिरोह स्वयं को बैद स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का खाताधारक होना बताकर ठगी करते थे। मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर बैंक से 23,31,955/- रूपये की ठगी की थी। ठगी की रकम अलग-अलग 2 दर्जन खातों में किये गए स्थानांतरित। उनके कब्जे से एक मोबाइल जब्त किया गया है।

बताया गया कि प्रार्थी रवि शेखर सिंह ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह आईडीबीआई बैंक लिमिटेड सिविल लाइन्स रायपुर में सेवा संचालक प्रबंधक के पद पर पदस्थ है। बैंक के शाखा में बैद स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कार्यालय ए-5, शांतिनाथ नगर टाटीबंध रायपुर का एक चालू खाता है जिसके हस्ताक्षरी सुश्री मंजू बैद, सोनल बैद, संयम बैद, श्रेयांश बैद है। 2 जुलाई को मोबाईल नंबर 9871364226 के धारक द्वारा बैंक प्रबंधन के मोबाईल नंबरों में फोन करके स्वयं को संयम बैद बताकर मेडिकल इमरजेंसी के नाम से बैंक प्रबंधन को विश्वास में लेकर 23,31,955/- रूपये का अनाधिकृत ट्रांजक्शन कर ठगी कर लिया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध पंजीबद्ध किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी, बैंक मैनेजर सहित बैंक में कार्यरत अन्य कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। सायबर सेल एवं थाना सिविल लाईन की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी पतासाजी कर रही है।

अन्य पोस्ट

Comments