कारोबार

कलिंगा विवि में परियोजना रिपोर्ट बनाने पर कार्यशाला
23-Sep-2021 12:17 PM (49)
कलिंगा विवि में परियोजना रिपोर्ट बनाने पर कार्यशाला

रायपुर, 23 सितंबर। कलिंगा विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को विभिन्न शोध और नवीन गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। उत्कृष्टता, नवाचार, एकीकृत प्रशिक्षण एवं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। वाणिज्य एवं प्रबधन संकाय ने परियोजना रिपोर्ट बनाने के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में परियोजना पद्धति, संरचना एवं परियोजना रिपोर्ट लेखन के लिए ज्ञान बढ़ाना था।

प्रख्यात वक्ता प्रो. डॉ. दिलीप कुमार एम, प्रो-वाइस चांसलर जीएनएस विश्वविद्यालय बिहार ने विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने में उपयोग की जाने वाली कार्यप्रणाली के बारे में बताया। उन्होंने एक परियोजना रिपोर्ट के प्रारूप और बारीक पेचीदगीयों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि विषय वस्तु का प्रस्तुतीकरण परियोजना रिपोर्ट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह परियोजना रिपोर्ट सुधार करता है। परियोजना रिपोर्ट का प्रारूप फलदायी परिणामों और निष्कर्ष पर जल्दी से देखने और पहुंचने करते हैं।

कार्यक्रम समन्वयक रूचि गुप्ता, सहायक प्राध्यापक वाणिज्य और प्रबंधन संकाय थीं। अकादमिक प्रकोष्ठ के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। वाणिज्य और प्रबंधन संकाय के डीन डॉ. मोनिका सेठी शर्मा, सभी प्राध्यापकगणों के साथ-साथ अन्य संकाय के सदस्यों ने भी भाग लिया। अन्य संकाय के सदस्यों ने और विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम की सराहना किया।

अन्य पोस्ट

Comments