राष्ट्रीय

विमानों के करतब देख झूम उठे दर्शक, डल झील पर आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत एयर शो का आयोजन
26-Sep-2021 1:15 PM (25)
विमानों के करतब देख झूम उठे दर्शक, डल झील पर आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत एयर शो का आयोजन

श्रीनगर: 'आजादी का अमृत महोत्‍सव' के अवसर पर देश में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में कार्यक्रम हुआ. श्रीनगर की डल झील पर आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत एयर शो का आयोजन किया गया. इस दौरान विमानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाकर उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया. श्रीनगर का आसमान रविवार को बदला बदला सा नजर आया. नीले आसमान में विमानों को निहारना एक अलगा ही नजारा था, जिसका आनंद लेने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे थे. 

भारतीय वायुसेना के श्रीनगर एयरफोर्स स्‍टेशन की ओर से जम्‍मू कश्‍मीर सरकार के सहयोग से एयर शो का आयोजन किया गया. डल झील के किनारे पर मौजूद शेर ए कश्‍मीर इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में एयर शो शुरू हुआ, जिसका आगाज जम्‍मू कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने झंडी दिखाकर किया.   

एयर शो में भारतीय वायुसेना के विभिन्‍न विमानों ने भाग लिया. जिन्‍हें देखकर मौजूद दर्शक रोमांचित हो उठे. इस दौरान बड़ी संख्‍या में स्‍कूली बच्‍चे भी मौजूद थे. 

आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित आजादी का अमृत महोत्‍सव पर देश भर में कई आयोजन किए जा रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात केअहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा स्‍वतंत्रता मार्च को हरी झंडी दिखाकर किया था. (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments