राष्ट्रीय

झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह से की जातीय जनगणना कराने की मांग
26-Sep-2021 7:18 PM (30)
झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह से की जातीय जनगणना कराने की मांग

 झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह से जातीय जनगणना कराए जाने की मांग की. उन्होंने एक सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल के साथ अपनी मांग को अमित शाह के सामने रखा. हेमंत सोरेन ने कहा कि आगे होने वाली जनगणना में जातिगत जनगणना भी हो ये हमारे राज्य की भावना है जिसे हमने गृह मंत्री जी के आगे रखा है. 

आपको बता दें कि आज गृह मंत्री अमित शाह के साथ नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई. इसमें ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हिस्सा लिया.

बैठक को लेकर हेमंत सोरेन ने कहा कि इसमें दस राज्यों ने हिस्सा लिया और विस्तार से समस्याओं पर बात हुई है. कैसे नक्सल समस्या को जड़ से ख़त्म किया जाय इसके विभिन्न पक्षों पर चर्चा हुई है. सभी राज्यों की लगभग एक जैसी समस्याएं हैं जिन पर चर्चा हुई.

नीतीश कुमार ने कही ये बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग शुरू से कह रहे हैं कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए. इससे लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी होगी और पता चलेगा कि कौन पीछे है. उन्होंने कहा कि इससे उन लोगों को आगे करने के लिए बेहतर निर्णय हम ले सकेंगे. जातिगत जनगणना की ज़रूरत है यह हम लोगों ने शुरू से कहा है.( abplive)

अन्य पोस्ट

Comments