राष्ट्रीय

ममता बनर्जी की तारीफ करने के कुछ देर बाद गोवा कांग्रेस के दिग्गज नेता का इस्तीफा
27-Sep-2021 2:56 PM (26)
ममता बनर्जी की तारीफ करने के कुछ देर बाद गोवा कांग्रेस के दिग्गज नेता का इस्तीफा

कोलकाता/पणजी: कांग्रेस को गोवा में बड़ा झटका लगा है. दिग्गज कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो ने 40 साल बाद सोमवार को कांग्रेस छोड़ दी. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने की खबरों के बीच उन्होंने यह कदम उठाया. इससे पहले, आज उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की और उन्हें "स्ट्रीटफाइटर" बताया, जो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकती हैं. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस असम और त्रिपुरा में एंट्री के बाद अब गोवा की सियासत में में दस्तक देनी जा रही है. ममता बनर्जी के भतीजे और  टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने घोषणा की है कि तृणमूल कांग्रेस गोवा में जल्द कदम रखेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन पहले से ही गोवा में हैं. टीएमसी की एंट्री की खबर ऐसे समय सामने आई है जब राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं. 
 
चर्चा चल रही है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,"मैं गहरे चिंतन-मनन में हूं. मैं हर चीज को पढ़ रहा हूं. एक चीज जो मैं आपको बताना चाहूंगा कि गोवा के लोग परेशान हो रहे हैं, किसी को तो खड़ा होना होगा. मैं सही समय आने पर प्रतिक्रिया दूंगा." 

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता ने इस कदम पर पिछले गुरुवार को राज्यसभा में तृणमूल के नेता डेरेक ओ ब्रायन के साथ बातचीत की थी. हालांकि, अब तक न तो फ्लेरियो और न तृणमूल कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है. 

आम आदमी पार्टी ने भी गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज कर दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यक्रम शुरू कर दिए हैं. 2022 में गोवा के साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और अन्य राज्यों में चुनाव हैं.

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी  ने स्पष्ट किया है कि त्रिपुरा और असम के साथ उनकी पार्टी गोवा को भी गंभीरता से ले रही है. सूत्रों ने कहा कि माना जा रहा है कि राज्य के कई कांग्रेस नेता टीएमसी के संपर्क में हैं. 

बनर्जी ने बंगाल के भवानीपुर में चुनावी रैली के दौरान कहा, "तृणमूल कांग्रेस आज सिर्फ बंगाल तक सीमित नहीं है. हमने त्रिपुरा (और) असम में अपना काम शुरू कर दिया है. आने वाले दिनों में तृणमूल गोवा भी आएगी. तैयार हो जाओ. हम उनसे राजनीतिक रूप से लड़ने को तैयार हैं." (ndtv.in)

अन्य पोस्ट

Comments