ताजा खबर

नोएडा पुलिस ने कैसे बचाई नवजात और उसकी मां की जिंदगी, पढ़ें ये पॉजीटिव न्यूज
02-Oct-2021 9:40 PM
नोएडा पुलिस ने कैसे बचाई नवजात और उसकी मां की जिंदगी, पढ़ें ये पॉजीटिव न्यूज

 

-हिमांशु शुक्ला

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर पुलिस की तत्परता से दो अनमोल जिंदगी बचाई हैं. नोएडा पुलिस की महिला सुरक्षा इकाई टीम की तत्परता से फुटपाथ पर मिली एक मानसिक रूप से असंतुलित गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां मानसिक रूप से विछिप्त महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. पुलिस ने नवजात शिशु को साईं कृपा होम सेक्टर-12 नोएडा में संरक्षित कराया है. महिला दिल्ली की रहने वाली है और वह दिमागी रूप से कमजोर है. महिला फिलहाल अस्पताल में हैं.


29 सितंबर को रात्रि करीब 2.00 बजे थाना फेस-2 नोएडा पुलिस को डायल-112 के माध्यम से सूचना मिली कि सेक्टर 93 बी नोएडा में सड़क किनारे फुटपाथ पर एक गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तड़प रही है, जोकि मानसिक रूप से विक्षिप्त है, इस सूचना पर डीसीपी महिला सुरक्षा श्रीमती वृंदा शुक्ला ने फौरन थाना फेस-2 पुलिस की महिला सुरक्षा इकाई और पीआरवी को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिये. इस महिला सुरक्षा इकाई ने मौके पर पहुंच गर्भवती महिला को CHC अस्पताल भंगेल ले जाया गया.

डॉक्टरों द्वारा महिला को भर्ती कर उपचार किया गया, जिसके बाद महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. पुलिस द्वारा महिला की लगातार निगरानी करते हुये जिला अस्पताल में चेकअप कराया गया, जिससे ज्ञात हुआ की महिला दिल्ली की रहने वाली है, जोकि दिमागी रूप से कमजोर है. जिस कारण वह अपने घर का पता और संपर्क नहीं बता सकी.

थाना फेस-2 नोएडा पुलिस द्वारा सभी विधिक कार्रवाई पूरी कर उक्त महिला को राजकीय शरणालय बालगृह (बालिका) सेक्टर-34 नोएडा गौतम बुद्धनगर मे एवं नवजात शिशु को चाइल्ड लाइन की सहायता से बाल कल्याण समिति के आदेशानुसार साईं कृपा होम सेक्टर 12 नोएडा मे दाखिल किया गया. पुलिस के इस तत्परता पूर्वक कार्य से महिला व बच्चे की समय रहते जान बचायी जा सकी. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news