अंतरराष्ट्रीय

लड़कों के बैंड में एंट्री पाने के लिए लड़की ने बदल लिया भेष, फिर यूं हो गई सारी मेहनत बर्बाद !
13-Oct-2021 9:29 PM (53)
लड़कों के बैंड में एंट्री पाने के लिए लड़की ने बदल लिया भेष, फिर यूं हो गई सारी मेहनत बर्बाद !

आपने ऐसी कहानियां सुनी होंगी, जहां लड़कियों ने अपना भेष बदलकर लड़कों की ज़िंदगी जी हो. हालांकि असल ज़िंदगी में ऐसा होना बहुत मुश्किल है. चीन में इससे ही मिलता-जुलता एक मामला सामने आया है. यहां एक 13 साल की लड़की ने अपने जेंडर को लेकर झूठ बोला और जब ये बात खुली तो उसे पूरे देश के सामने माफी मांगनी पड़ी.

लड़की का नाम फु जियाउन है और उसकी उम्र सिर्फ 13 साल है. उसने अपने जेंडर को लेकर झूठ संगीत के प्रति अपने लगाव के चलते बोला. दरअसल उसे देश की मशहूर टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी YGN Youth Club में एंट्री चाहिए थी. उसने इस ग्रुप में तो झूठ बोलकर एंट्री ले ली, लेकिन जब उसके वीडियो लोगों को सामने आए, तो उन्होंने फु जियाउन को पहचान लिया.

लड़के की ज़िंदगी जी रही थी लड़की
चीन का YGN Youth Club सिर्फ लड़कों को ही ट्रेनिंग के लिए एंट्री देता है. इस कंपनी ने अपने नए बैच की भर्ती के लिए Covid-19 के चलते ऑनलाइन ही टेस्ट लिया. यही वजह थी कि अपने लुक्स के चलते फु जियाउन पकड़ी नहीं गई और उसने इस क्लब में एंट्री ले ली. ये ब्वॉयज़ बैंड चीन के लोगों में काफी लोकप्रिय है और इसमें टीनएज में ही बच्चे शामिल हो जाते हैं. उम्र कम होने की वजह से देखने में फु जियाउन लड़कों की ही तरह दिखी और उसकी सिंगिंग भी काफी पसंद की गई थी. हालांकि उसकी सिंगिंग के कुछ वीडियो वायरल होने के बाद उसे मुश्किल का सामना करना पड़ा.

पूरे देश से मांगी माफी, कहा- छोड़ दूंगी मनोरंजन जगत
फु जियाउन की पहचान उजागर होने के बाद कंपनी ने कहा है कि वो अब अपने स्टाप की लापरवाही पर खास ध्यान देंगे. वे कोशिश करेंगे कि कंपनी के नियम-कानूनों का कायदे से पालन हो. वहीं फु ने अपने माफीनामे में कहा है कि वो हमेशा के लिए इंडस्ट्री छोड़ देगी. इस झूठ की वजह से उसकी स्कूल और निजी ज़िंदगी काफी प्रभावित हुई है. हालांकि तमाम फैंस ने उसके साहस की तारीफ करते हुए कहा कि उसे आगे भी गाने का मौका मिलना चाहिए. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments