राष्ट्रीय

कोर्ट के सामने पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे, आरोपी निहंग सरबजीत से पूछताछ में 4 और नाम आए सामने
16-Oct-2021 9:49 PM (84)
कोर्ट के सामने पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे, आरोपी निहंग सरबजीत से पूछताछ में 4 और नाम आए सामने

दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के किसान मंच के नजदीक लखबीर सिंह नामक युवक की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए निहंग सरबजीत सिंह को आज यानी शनिवार को सोनीपत की अदालत में पेश किया गया. जहां पर सोनीपत पुलिस ने सरबजीत सिंह से पूछताछ के लिए 14 दिनों की पुलिस रिमांड की मांग की. सिविल जज (जूनियर डिविजन) किम्मी सिंगला ने पुलिस की दलील सुनने के बाद आरोपी सरबजीत सिंह को 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया. सोनीपत पुलिस ने अदालत के समक्ष सुनवाई के दौरान काफी चौकाने वाले खुलासे किए हैं.

अदालत के समक्ष पुलिस ने रखी ये दलील

सोनीपत पुलिस ने सिविल जज (जूनियर डिविजन) किम्मी सिंगला के समक्ष बताया कि आरोपी निहंग सरबजीत से पूछताछ में 4 नाम सामने आए हैं, जो इस वारदात में शामिल थे. इसके अलावा सरबजीत सिंह ने पूछताछ में पुलिस को ये भी बताया कि अन्य लोग जो इस वारदात में शामिल हैं, उन्हें वह चेहरे से पहचानता है. पुलिस ने अदालत को बताया कि सरबजीत सिंह निहंगों के जिस जत्थे से जुड़ा है, उसके जत्थेदार अमन सिंह है. उनसे भी पूछताछ करनी है.

लखबीर सिंह के शरीर पर मिले 37 घाव

सोनीपत पुलिस ने अदालत को ये जानकारी भी दी की इस घटना में मारे गए युवक लखबीर सिंह के शरीर पर 37 घाव पाए गए हैं. ये जानकारी पुलिस को लखबीर सिंह की पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट से मिली है. पुलिस ने अदालत को ये भी बताया कि अभी तक इस वारदात में प्रयुक्त हथियारों में से केवल एक तलवार ही बरामद की गई है, जो सरबजीत सिंह की है, जबकि लखबीर सिंह के शरीर पर पाए गए घांवो की बात करें तो उनसे ये प्रतीत होता है कि उसके शरीर पर कई हथियारों से वार किए गए थे, इसलिए वारदात में प्रयुक्त अन्य हथियारों का पता भी लगाना है और उनकी बरामदगी भी करनी है.

पंजाब के गुरदासपुर और चमकौर भी जाएगी पुलिस

पुलिस ने अदालत से कहा कि सरबजीत को पंजाब भी लेकर जाना है. पूछताछ में उसने खुलासा किया है कि उसके जत्थे गुरदासपुर और चमकौर साहिब में हैं. इस वारदात में शामिल अन्य लोग वहां हो सकते हैं. ( abplive)

अन्य पोस्ट

Comments