कारोबार

अमेज़ॅन वैश्विक कानूनी अपराधी, सीबीआई जांच होनी चाहिए-कैट
17-Oct-2021 12:48 PM (240)
अमेज़ॅन वैश्विक कानूनी अपराधी, सीबीआई जांच होनी चाहिए-कैट
रायपुर, 17 अक्टूबर। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीडिय़ा प्रभारी संजय चौबे ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया।
 
कैट ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के बार-बार स्पष्ट बयान कि देश में व्यापार करने वाले सभी लोगों को देश के कानूनों और नियमों का अक्षरशः: पालन करना होगा, का अमेज़ॅन पर कोई असर नहीं पड़ा है और इसका खुलासा रॉयटर्स की एक हालिया ख़बर के जरिये भी किया गया है। खबर के अनुसार अमेज़ॅन ने उत्पादों की नकल की और अपने स्वयं के ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए खोज परिणामों में हेराफेरी की।
 
श्री पारवानी और श्री दोशी ने बताया कि उत्पादों की नकल करना और खोज में धांधली करना एक गंभीर अपराध है, जो भारत के घरेलू छोटे निर्माताओं और व्यापारियों को आत्मनिर्भर बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन का सीधा उल्लंघन है जिस पर सरकार द्वारा तुरंत कारवाई करनी चाहिए। इस ख़बर ने अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ 2019 से कैट द्वारा लगातार लगाए गए आरोपों की पुष्टि की है।
 
श्री पारवानी और श्री दोशी ने बताया कि कैट का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करेगा और तत्काल सरकार द्वारा तुरंत सीबीआई जांच और अन्य आवश्यक कार्रवाई की मांग के लिए दबाव डालेगा। इसी बीच कैट ने इस मुद्दे पर आगे की रणनीति तय करने के लिए अपने नेशनल बोर्ड की एक मीटिंग दिल्ली में बुलाई है।

अन्य पोस्ट

Comments