राष्ट्रीय

केरल में आसमानी आफत में गई 26 लोगों की जान, इन इलाकों में हालात बेहद खराब, PM मोदी ने की CM विजयन से बात
17-Oct-2021 8:43 PM (44)
केरल में आसमानी आफत में गई 26 लोगों की जान, इन इलाकों में हालात बेहद खराब, PM मोदी ने की CM विजयन से बात

केरल में बारिश ने बड़ी तबाही मचाई है. कई ज़िलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. राज्य में अब तक भारी बारिश और लैंडस्लाइड के चलते 21 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग लापता हैं. बारिश का सबसे ज्यादा असर कोट्टायम में देखने को मिल रहा है. कोट्टायम में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इडुक्की में नौ लोगों की जान गई है. इसके अलावा अल्लापुझा जिले में 4 लोगों की मौत हुई है बारिश के कारण पठानमथिट्टा और इडुक्की में हालात बेहद खराब हैं.

राहत और बचाव का काम जारी

बारिश के कारण कुदरत का कहर झेल रहे केरल के कई ज़िलों में राहत और बचाव का काम जारी है. वायुसेना भी मदद के लिए मैदान में उतर गई है. इसके अलावा एनडीआरएफ की 11 टीमें लोगों की मदद के लिए लगाई गई हैं. कोट्टायम ज़िले के आस पास के इलाकों में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं.

कोट्टायम में बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और नदियों के किनारे बने कई घर ढह गए हैं. बड़ी बड़ी गाड़ियां पानी के प्रवाह के चलते बहकर दूर चली गई. नदी के किनारे भारी मात्रा में पेड़ भी गिर गए हैं.

पीएम मोदी ने केरल के सीएम से की बात

आसमानी आफत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "केरल के मुख्यमंत्री से केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा की. घायलों और प्रभावितों की सहायता के लिए ज़मीनी स्तर पर काम किया जा रहा है. मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं."

पीएम ने भारी बारिश और भूस्खलन के चलते जान गंवाने वाले लोगों के लिए दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "केरला में भारी बारिश और भूस्खलन के चलते लोगों की मौत होना दुखद है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं."

11 जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने केरल के 11 जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अल्लापुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझीकोड में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. ( abplive)

अन्य पोस्ट

Comments