खेल

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी दिग्गज खिलाड़ी UAE में ही रहेंगे, हो चुकी है बड़ी तैयारी
18-Oct-2021 7:30 PM (61)
टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी दिग्गज खिलाड़ी UAE में ही रहेंगे, हो चुकी है बड़ी तैयारी

अबुधाबी. अबुधाबी टी10 लीग के पांचवें सीजन के लिए विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों में शामिल किए गए 32 खिलाड़ी अपने देशों की ओर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे. अबुधाबी टी10 टूर्नामेंट का आयोजन यूएई की राजधानी में 19 नवंबर से 4 दिसंबर तक किया जाएगा. यह टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के पांच दिन बाद शुरू होगा. कई भारतीय खिलाड़ी भी इसमें खेलते हुए दिखाई देंगे.

निकोलस पूरन, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, एविन लुईस, ओबेद मैकाय, रवि रामपाल, डेरेन ब्रावो, अकील हुसैन और आंद्रे फ्लेचर टी20 वर्ल्ड कप में गत चैंपियन वेस्टइंडीज की ओर से खेलेंगे. ऑयन मॉर्गन, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, रीस टोप्ली, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद और जेसन रॉयल इंग्लैंड की ओर से चुनौती पेश करेंगे. इसके अलावा अफगानिस्तान, श्रीलंका, आयरलैंड, बांग्लादेश और नामीबिया की ओर से खेलने वाले खिलाड़ी भी अबुधाबी टी10 लीग में खेलेंगे.

अबुधाबी टी10 सीरीज दुनिया का एकमात्र 10 ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है, जिसे औपचारिक रूप से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से स्वीकृति और अमीरात क्रिकेट बोर्ड से लाइसेंस हासिल है. 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की चर्चा चल रही है. इसमें टी10 लीग को मान्यता मिल सकती है. हालांकि अभी टी10 के इंटरनेशनल मैच की अनुमति नहीं है. टी20 ही सबसे छोटा फॉर्मेट है.

यूसुफ पठान और अभिमन्यु मिथुन भी उतर रहे

बीसीसीआई की ओर से घरेलू खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है. संन्यास के बाद ही कोई खिलाड़ी विदेशी लीग में खेल सकता है. टी10 लीग में आईपीएल का खिताब जीत चुके यूसुफ पठान और अभिमन्यु मिथुन भी उतर रहे हैं. यूसुफ पठान की बात की जाए तो वे 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. वे टीम इंडिया की ओर से 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुके हैं. कई और भारतीय खिलाड़ी संन्यास के बाद दुनिया की अन्य लीग में खेल रहे हैं. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments