खेल

एन श्रीनिवासन का बड़ा बयान, धोनी के बिना CSK नहीं, सीएसके के बिना धोनी नहीं
19-Oct-2021 4:30 PM (68)
एन श्रीनिवासन का बड़ा बयान, धोनी के बिना CSK नहीं, सीएसके के बिना धोनी नहीं

चेन्नई. पूर्व में चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्व रखने वाली कंपनी इंडिया सीमेंट के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन ने सोमवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बिना सीएसके की कल्पना नहीं की जा सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने इसके साथ ही कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के बिना धोनी की कल्पना नहीं की जा सकती है, जिससे इस दिग्गज क्रिकेटर और इस फ्रेंचाइजी टीम के बीच गहरे रिश्तों का पता चलता है. धोनी की अगुवाई में सीएसके ने हाल में चौथी बार आईपीएल खिताब जीता.

श्रीनिवासन ने आईपीएल ट्रॉफी के साथ भगवान वेंकटाचलापाती के मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से कहा, ”धोनी सीएसके, चेन्नई और तमिलनाडु का अहम अंग है. धोनी के बिना कोई सीएसके नहीं है और सीएसके के बिना धोनी नहीं है.” सीएसके का स्वामित्व 2008 से लेकर 2014 तक इंडिया सीमेंट के पास था. इसके बाद यह चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड को स्थानान्तरित कर दिया गया था.

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने पिछले शुक्रवार को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथी बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. इससे पहले सीएसके ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल के खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. अगली आईपीएल नीलामी में धोनी और सीएसके के अन्य खिलाड़ियों को बनाए रखने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी रिटेनशन पॉलिसी की घोषणा की जानी बाकी है. उसके हिसाब से ही हम ऑक्शन की रणनीति तय करेंगे.

तमिलनाडु के किसी भी क्रिकेटर के सीएसके टीम में शामिल नहीं होने की आलोचना के सवाल पर उन्होंने कहा कि टीएनपीएल के 13 खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं या भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. श्रीनिवासन, जो तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ट्रस्ट बोर्ड के सदस्य हैं, ने भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में एक अनुष्ठान के बाद ट्रॉफी के साथ दर्शन किए. उन्होंने कहा, ”बहुत सारे लोग टीएनपीएल मैच देख रहे हैं और यह ताकत से मजबूत होता जाएगा.”

सीएसके की जीत के जश्न के बारे में पूछे जाने पर श्रीनिवासन ने कहा कि धोनी टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम के मेंटॉर के रूप में ड्यूटी करने के बाद चेन्नई आएंगे और तब एम ए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित होने वाले एक समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के साथ ट्रॉफी शेयर की जाएगी. इस दौरान टीएनसीए अध्यक्ष रूपा गुरुनाथ, जो इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड में निदेशक भी हैं और चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के सीईओ के एस विश्वनाथन भी उपस्थित थे. (news18.com)

(भाषा के इनपुट के साथ)

अन्य पोस्ट

Comments