खेल

पाकिस्तान के साथ मैच को रद्द करने की भारत के भीतर उठने लगी है मांग, जानें विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री सुरेंद्र जैन ने क्या कहा?
20-Oct-2021 2:10 PM (45)
पाकिस्तान के साथ मैच को रद्द करने की भारत के भीतर उठने लगी है मांग, जानें विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री सुरेंद्र जैन ने क्या कहा?

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के मैच को रद्द करने की मांग उठने लगी है. देश भर से अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. कई लोग मांग करने लगे हैं कि पाकिस्तान जिस तरह से हमारे देश में माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है ऐसे में पाकिस्तान के साथ T20 वर्ल्ड कप में मैच नहीं खेलना चाहिए.

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है. केंद्र सरकार को पाकिस्तान को शत्रु देश घोषित कर उनके साथ सभी तरह के संबंध पूरी तरह खत्म कर देनी चाहिए. यहां तक कि खेल के मैदान में भी पाकिस्तान के साथ खेलने से साफ इंकार कर देना चाहिए. सुरेंद्र जैन ने कहा कि पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को होने वाला T20 वर्ल्ड कप का मुकाबला रद्द कर देना चाहिए.

वीएचपी के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है. पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और अब भारत सरकार को कड़े फैसले लेने चाहिए. रही बात पाकिस्तान को जवाब देने की तो हमारी सेना है. उसमें पूरी तरह सक्षम है लेकिन आतंक और खेल एक साथ नहीं चल सकता. भले ही मुकाबला यूएई में क्यों ना हो रहा हो लेकिन पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर केंद्र सरकार को फैसला लेकर रद्द करना जरूरी है.

सुरेंद्र जैन ने कहा कि कोई पहली बार नहीं है कि जब अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में कोई देश अपने दुश्मन देश के खिलाफ खेलने से इंकार करेगा, इससे पहले ओलंपिक में भी ऐसा हो चुका है. सुरेंद्र जैन ने कहा कि ऐसा नहीं है कि भारत किसी और देश के साथ भी नहीं खेलेगा भारत T20 वर्ल्ड कप में मौजूद सभी देशों के साथ अपने सारे मैच खेलेगा लेकिन जब बात पाकिस्तान की आये तो पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से साफ इंकार कर देना चाहिए. क्योंकि पाकिस्तान की हरकतें हमारे देश को अस्थिर करने की है जो कि एक दुश्मन देश की हरकत है ऐसे में केंद्र सरकार को पाकिस्तान को शत्रु देश घोषित कर उसके साथ खेलने से साफ इंकार कर देना चाहिए. (abplive)

अन्य पोस्ट

Comments