खेल

टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से दी मात
20-Oct-2021 8:21 PM (91)
टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से दी मात

दुबई में खेले गए 2021 टी20 विश्व कप के वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुरी तरह हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 17.5 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 41 गेंदो में 60 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. दूसरों को मौका देने के लिए वह रिटायर्ड हर्ट हुए. वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने 39 रन बनाए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदो में नाबाद 38 और हार्दिक पांड्या ने आठ गेंदो में नाबाद 14 रन बनाए.

इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया, लेकिन उनका यह निर्णय शुरुआत में पूरी तरह से गलत साबित हुआ. डेविड वॉर्नर 01, आरोन फिंच 08 और मिशेल मार्श 00 सस्ते में आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद स्टीव स्मिथ ने जिम्मेदारी लेते हुए पहले ग्लेन मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की.

मैक्सवेल 28 गेंदो में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजा. 72 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभाला. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की. स्मिथ ने 48 गेंदो में 57 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके निकले. वहीं मार्कस स्टोइनिस 25 गेंदो में 41 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया. साथ ही मैथ्यू वेड एक गेंद पर नाबाद चार रन बनाकर लौटे.

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सिर्फ 8 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा राहुल चाहर, रविंद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला.(abplive)

अन्य पोस्ट

Comments