अंतरराष्ट्रीय

फेसबुक, ट्विटर पर बैन डोनाल्ड ट्रंप ला रहे खुद का प्लेटफॉर्म, जो बाइडन पर साधा निशाना
21-Oct-2021 12:45 PM (51)
फेसबुक, ट्विटर पर बैन डोनाल्ड ट्रंप ला रहे खुद का प्लेटफॉर्म, जो बाइडन पर साधा निशाना

न्यूयॉर्क. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म TRUTH Social लेकर आ रहे हैं. बुधवार को ही उन्होंने नई कंपनी के संबंध में घोषणा की है. खबर है कि प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग अगले महीने तक हो सकती है और राष्ट्रीय स्तर पर उपयोग के लिए यह अगले साल से उपलब्ध हो जाएगा. खास बात यह है कि फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म्स ट्रंप पर रोक लगा चुके हैं.

दरअसल ट्रंप एक नई मीडिया कंपनी की शुरुआत करने जा रहे हैं, जिसका अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी होगा. उनका कहना है कि ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप और इसका ‘TRUTH Social’ ऐप का मुख्य मकसद बड़ी टेक कंपनियों का प्रतिद्विंदी खड़ा करना है, जिन्होंने उन पर रोक लगा रखी है. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन पर भी निशाना साधा.

ट्रंप ने कहा, ‘हम ऐसी दुनिया में रह रहे हैं, जहां ट्विटर पर तालिबान की बड़े स्तर पर मौजूदगी है. इसके बाद भी आपके पसंदीदा राष्ट्रपति चुप हैं.’ उन्होंने बयान दिया, ‘यह स्वीकार्य नहीं है.’ विज्ञप्ति के अनुसार, नई कंपनी की शुरुआत डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प. के साथ विलय के जरिए शुरू हुई है.

ट्विटर और फेसबुक से प्रतिबंधित होने के बाद से ही ट्रंप लगातार अपनी खुद की सोशल मीडिया साइट लॉन्च करने के बारे में बात कर रहे हैं. करीब 9 महीने पहले पूर्व राष्ट्रपति को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बैन कर दिया गया था. कंपनियों ने 6 जनवरी को वॉशिंगटन डीसी के पास कैपिटल हिल हिंसा केस में उनकी भूमिका के चलते यह कदम उठाया था. नवंबर में आयोजित हुए राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के दूसरी बार उम्मीदवार रहे ट्रंप को डेमोक्रेट और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.(news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments