अंतरराष्ट्रीय

सेना के सामने झुके इमरान, पाक PMO जारी करेगा नए ISI चीफ पर नोटिफिकेशन
22-Oct-2021 9:06 PM (67)
सेना के सामने झुके इमरान, पाक PMO जारी करेगा नए ISI चीफ पर नोटिफिकेशन

नई दिल्ली. पाकिस्तान में नए ISI चीफ की नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के बीच तनातनी का नतीजा सामने आ गया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को सेना के निर्णय के सामने हार माननी पड़ी है. लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम के नए आईएसआई चीफ बनने का रास्ता साफ हो गया है. दरअसल इमरान खान चाहते थे कि वर्तमान आईएसआई चीफ फैज हमीद को दिसंबर तक पद पर बनाए रखा जाए लेकिन आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने इसके लिए साफ मना कर दिया था.

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने न्यूज़18 को बताया है कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री कार्यालय शुक्रवार देर शाम या फिर शनिवार को नदीम अंजुम की नियुक्ति का नोटिफिकेशन जारी कर देगा. सूत्रों का कहना है कि इमरान खान ने आईएसआई चीफ पद के सभी दावेदारों से मुलाकात की इच्छा जताई थी लेकिन नियुक्ति पैनल के डायरेक्टर जनरल ने इससे भी मना कर दिया था.

नए आईएसआई चीफ नदीम अंजुम पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मुलाकात करने गए थे
सूत्रों के मुताबिक केवल नए आईएसआई चीफ नदीम अंजुम पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मुलाकात करने गए थे. दोनों की मुलाकात बृहस्पतिवार को हुई थी. दोनों के बीच मुलाकात सौहार्द्रपूर्ण रही. इमरान खान ने अंजुम से कहा कि नोटिफिकेशन जल्द जारी कर दिया जाएगा.

इमरान खान वर्तमान आईएसआई चीफ को अभी पद पर बनाए रखना चाहते थे
इससे पहले न्यूज़18 ने रिपोर्ट की थी कि इमरान खान वर्तमान आईएसआई चीफ को अभी पद पर बनाए रखना चाहते थे, कम से कम दिसंबर महीने तक. लेकिन आर्मी चीफ ने साफ कर दिया था कि फैज हमीद को अधिकतम 15 नवंबर तक पद पर रखा जा सकता है. आर्मी चीफ ने इमरान खान से ये भी कहा था कि नागरिक सरकार को आर्मी के मामलों में दखल नहीं देना चाहिए.

नोटिफिकेशन में नदीम अंजुम की जॉइनिंग अगले हफ्ते रखी जा सकती है
रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक पीएमओ के नोटिफिकेशन में नदीम अंजुम की जॉइनिंग अगले हफ्ते रखी जा सकती है. जब तक अंजुम जॉइन नहीं कर लेते तब तक आईएसआई में सीनियर मोस्ट जनरल ही एजेंसी के कार्यवाहक मुखिया होंगे. सूत्रों का ये भी कहना है कि इस प्रकरण में इमरान खान अपनी प्रतिष्ठा बचाएंगे और फैज हमीद की रिलीविंग डेट 15 नवंबर को फाइनल कर देंगे. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments