कारोबार

चलित स्वास्थ्य इकाई संचालन पर बालको और हेल्पएज इंडिया के मध्य एमओयू हस्ताक्षरित
23-Oct-2021 12:47 PM (123)
चलित स्वास्थ्य इकाई संचालन पर बालको और हेल्पएज इंडिया के मध्य एमओयू हस्ताक्षरित
बालकोनगर, 23 अक्टूबर। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) प्रबंधन ने  सामुदायिक विकास कार्यक्रम के अंतर्गत चलित स्वास्थ्य इकाई के प्रचालन के लिए हेल्प-एज इंडिया के साथ समझौता (एमओयू) किया है। इससे बालकोनगर और आसपास स्थित ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक लाभान्वित होंगे। चलित स्वास्थ्य इकाई के माध्यम से जरूरतमंदों के लिए 45 विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे।
 
मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति और हेल्प-एज इंडिया के क्षेत्रीय प्रमुख प्रकाश बोरगांवकर ने समझौता प्रपत्रों का आदान-प्रदान किया। चलित स्वास्थ्य इकाई में एमबीबीएस डॉक्टर के साथ ही अन्य प्रशिक्षित चिकित्साकर्मी सेवाएं देंगे। जरूरतमंदों को नि:शुल्क परामर्श और चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी। मधुमेह, उच्च रक्तचाप सहित अन्य सामान्य बीमारियों की जांच की सुविधा इकाई में मौजूद होगी।
 
श्री पति ने बताया कि सामान्य बीमारियों के लिए दवाइयां नि:शुल्क दी जाएंगी। ऐसे वरिष्ठ नागरिक जो बिस्तर से उठ पाने में असमर्थ हैं, उन्हें स्वास्थ्य इकाई में तैनात चिकित्सा दल घर पर जाकर चिकित्सा मुहैया कराएगा। शिविरों के माध्यम से नागरिकों को पोषाहार एवं स्वच्छता के महत्व से परिचित कराया जाएगा। बालको प्रबंधन अपने सामुदायिक विकास कार्यक्रमों के जरिए जरूरतमंदों की हर संभव मदद के लिए कटिबद्ध है।

अन्य पोस्ट

Comments