अंतरराष्ट्रीय

मेक्सिको में दो गिरोहों के बीच हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों में भारत में जन्मी यात्रा ब्लॉगर भी शामिल
23-Oct-2021 8:44 PM (121)
मेक्सिको में दो गिरोहों के बीच हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों में भारत में जन्मी यात्रा ब्लॉगर भी शामिल

मेक्सिको सिटी, 23 अक्टूबर: मेक्सिको के तुलुम कैरिबियाई रिजॉर्ट में गोलीबारी में मारे गए दो विदेशी पर्यटकों में से भारत में जन्मी कैलिफोर्निया की 25 वर्षीय महिला शामिल है जो अपना जन्मदिन मनाने के लिए मेक्सिको आई थीं. एक स्थानीय समाचार वेबसाइट की खबर के अनुसार, यह घटना बुधवार रात की है. गोलीबारी में अंजली रयॉट के साथ जर्मनी की एक अन्य पर्यटक भी मारी गईं. रयॉट 22 अक्टूबर को अपने जन्मदिन से पहले सोमवार को तुलुम आई थीं.

रयॉट के इंस्टाग्राम एकाउंट पर उन्हें कैलिफोर्निया में रहने वाली भारत के हिमाचल प्रदेश की एक यात्रा ब्लॉगर बताया गया है. फेसबुक पेज पर बताया गया है कि वह कैलिफोर्नियाा के सैन जोस में रहती थीं. रयॉट जुलाई से लिंकडिन में काम कर रही थीं. गोलीबारी में मारी गई जर्मनी की महिला की पहचान जेनिफर हेन्जोल्ड के रूप में की गई है.

तुलुम में सड़क किनारे बने एक रेस्त्रां में बुधवार को देर रात में गोलीबारी में तीन अन्य विदेशी पर्यटक घायल भी हो गए थे. इनमें जर्मनी के दो पुरुष और पुर्तगाल की एक महिला शामिल है.

क्विंटाना रो के अभियोजक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि इलाके में नशीले पदार्थ की बिक्री में शामिल दो गिरोहों के बीच गोलीबारी हुई थी. उस समय पर्यटक रेस्त्रां में खाना खा रहे थे और वे गोलीबारी की चपेट में आ गए.

इस बीच, रयॉट के भाई आशीष रयॉट ने तुलुम के मेयर से शव को प्रत्यर्पित करने की प्रक्रिया तेज करने को कहा है. आशीष ने प्राधिकारियों से मदद करने का अनुरोध किया ताकि उसके वीजा को अनुमति दी जा सके और वह अंतिम संस्कार के लिए अपनी बहन का शव भारत ले जाने के लिए मेक्सिको आ सकें.  (ndtv.in)

अन्य पोस्ट

Comments