राष्ट्रीय

समीर वानखेड़े के ख‍िलाफ आरोपों की जांच करने के लिए NCB की 5 सदस्यीय टीम जाएगी मुंबई
26-Oct-2021 7:49 PM (54)
समीर वानखेड़े के ख‍िलाफ आरोपों की जांच करने के लिए NCB की 5 सदस्यीय टीम जाएगी मुंबई

नई दिल्‍ली,  26 अक्टूबर: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान  ( Aryan Khan) से जुड़े मुंबई क्रूज ड्रग्‍स मामले की जांच कर रहे एनसीबी के अधिकारी समीर वानखड़े पर लगे आरोपों की जांच के लिए जांच एजेंसी की पांच सदस्यीय टीम कल मुम्बई जाएगी. डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई में यह टीम कल सुबह 9 बजे रवाना होगी और यह 11 बजे के बाद मुंबई पहुंचेगी. इसके साथ ही समीर वानखड़े पर लगे आरोपों की जांच शुरू होगी. टीम में डीडीजी के अलावा जोनल डायरेक्टर स्तर के अधिकारी शामिल हैं. वानखेड़े भी 6:30 की फ्लाइट से दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हुए हैं.दरअसल, आर्यन खान से संबंधित इस हाईप्रोफाइल मामले में जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) भी आरोपों के घेरे में आ गए हैं.  NCB के एक गवाह ने मामले में पैसे के लेनदेन का आरोप लगाया है. यह भी दावा किया गया है कि इस डील का एक हिस्सा एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े को भी दिया जाना था. दूसरी ओर, वानखेड़े ने कहा है कि उन्हें फंसाया जा रहा है.

कथित प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर केपी गोसावी के निजी अंगरक्षक होने का दावा करने वाले प्रभाकर सैल ने हलफनामे में कहा था कि उसने केपी गोसावी और सैम डिसूजा के बीच 3 अक्टूबर को 18 करोड़ की डील के बारे में बातचीत सुनी थी. सैल ने यह भी दावा किया था कि केपी गोसावी ने कहा था कि उन्हें समीर वानखेड़े को 8 करोड़ देने होंगे. प्रभाकर ने दावा किया था कि क्रूज पर छापेमारी के बाद शाहरुख की मैनेजर पूजा डडलानी के साथ केपी गोसावी और सैम को नीले रंग की मर्सिडीज कार में एकसाथ करीब 15 मिनट तक बात करते देखा था. एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा है और वे हर दिन एनसीबी के इस जांच अधिकारी के खिलाफ कोई न कोई आरोप लगा रहे हैं.

इस बीच, क्रूज़ ड्रग्स केस में आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से भी ज़मानत हासिल नहीं हो पाई है. मंगलवार को मामले में बहस पूरी नहीं हो सकी और अब बहस बुधवार को भी जारी रहेगी. NCB द्वारा 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किए जाने के बाद से NCB की हिरासत और बाद में मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन की जमानत पर मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी नहीं हो सकी और अदालत ने बुधवार दोपहर 2:30 बजे आगे की सुनवाई के लिए समय निर्धारित किया है.(ndtv.in)

अन्य पोस्ट

Comments